खेत जाने की भूमि पर अतिक्रमण, रोपा नहीं लगा पा रहा किसान

By: Mahesh Kumar Doune

Updated On: 24 Aug 2019, 02:12:47 PM IST

  • लांजी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम वाघाटोला एक व्यक्ति द्वारा खेत जाने के रास्ते पर अनाधिकृत रूप से अतिक्रमण किया गया है।

बालाघाट. लांजी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम वाघाटोला एक व्यक्ति द्वारा खेत जाने के रास्ते पर अनाधिकृत रूप से अतिक्रमण किया गया है। जिससे किसान भूमेश्वर गायधने को खेत जाने के लिए रास्ता नहीं होने से रोपा लगाने में परेशानी हो रही है। जिसकी शिकायत पीडि़त भूमेश्वर द्वारा तहसील कार्यालय में भी दी गई लेकिन अब उचित कार्रवाई नहीं की गई है।
पीडि़त कृषक भूमेश्वर व ग्रामीण योगराज, बाबूराव, प्रभुदास, हीरामन, अमरचंद सहित अन्य ने बताया कि ग्राम कन्हारटोला ओटेकसा निवासी भूमेश्वर गायधने की खेती वाघाटोला में है। खेती से लगकर राजस्व रिकार्ड में सड़क दर्ज है। जिससे भूमेश्वर के पूर्वज व परिजन इस रास्ते से खेत आना-जाना करते थे। लेकिन मयाराम मेश्राम ने अनाधिकृत रूप से रास्ते की भूमि में रूंधान लगाकर अतिक्रमण कर रास्ता बंद कर दिया गया। जिससे भूमेश्वर को खेत जाने व रोपा लगाने में दिक्कत हो रही है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इस मामले की उचित जांच कर दोषियों पर कार्रवाई कर पीडि़त को न्याय दिलाया जाए।
इनका कहना है
इस मामले में हमारे पास शिकायत प्राप्त हुई है। जिससे पटवारी को मौके पर भेज जानकारी ली गई। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएंगी।
आरपी मार्को, तहसीलदार

Updated On:
24 Aug 2019, 02:12:46 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।