scriptदिव्यांग मतदाताओं ने ली मतदान करने की शपथ | Divya voters pledge to vote | Patrika News

दिव्यांग मतदाताओं ने ली मतदान करने की शपथ

locationबालाघाटPublished: Nov 16, 2018 09:35:03 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

जनपद पंचायत किरनापुर क्षेत्रान्तर्गत विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है

balaghat news

दिव्यांग मतदाताओं ने ली मतदान करने की शपथ

बालाघाट/किरनापुर. जनपद पंचायत किरनापुर के सभा हाल में एक शाम दिव्यांग मतदाताओं के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान सभी मतदाताओं को लोकतंत्र के पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने प्रेरित किया गया। इधर, विधानसभा चुनाव 28 नवंबर को संपन्न किया जाना है जिसके लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद पंचायत किरनापुर क्षेत्रान्तर्गत विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसी कड़ी में जनपद पंचायत कार्यालय में दिव्यांग मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एक शाम दिव्यांग मतदाताओं के नाम का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्र के ग्राम पंचायत से आए हुए दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। दिव्यांग मतदाता जागरूकता अभियान की थीम पर रंगोली, पोष्टर प्रतियोगिता, गीतों की प्रस्तुती दी। इस कार्यक्रम में निर्वाचन अधिकारी छगन बिसेन, विनोद वट्टी ने दिव्यांग मतदाताओं से अपील करते हुए कहा की संविधान ने हमें जो मतदान को स्वतंत्र अधिकार दिया है, उस अधिकार का उपयोग करते हुए बिना किसी लालच और दबाव में आए अपने नजदिकी पोंलिंग बुथों में जाकर मतदान करना अनिवार्य है।
छगन बिसेन ने बताया की कार्यक्रम का मूल उद्देश्य दिव्यांगों के माध्यम से लोगों में यह एहसास कराना है कि हमारे शरीर को असुविधा हो लेकिन दिल और मन से कमजोर नहीं है। इस कार्यक्रम के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं को विधानसभा चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम के समापन पर सभी से अनिवार्य रूप से मतदान प्रक्रिया में शामिल होने का संकल्प दिलाया गया। इस कार्यक्रम में उपस्थित खंड विकासखंड अधिकारी छगन बिसेन, विनोद वट्टी, प्रदीप मेश्राम समग्र सुरक्षा अधिकारी, गौरीशंकर राहंगडाले बीसी, आरके सोनी सहायक लेखा अधिकारी सहित अन्य मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो