scriptकटंगी-गोंदिया से होते हुए इतवारी तक चलाई जाए सीधी टे्रन | Direct trains run through the Katagi-Gondiya till Itwari | Patrika News
बालाघाट

कटंगी-गोंदिया से होते हुए इतवारी तक चलाई जाए सीधी टे्रन

भाजपा के वरिष्ट नेता और रेल जानकार सीताराम खंडेलवाल ने कटंगी-गोंदिया से होते हुए सीधे इतवारी (नागपुर) तक टे्रन चलाने की मांग की है।

बालाघाटFeb 07, 2019 / 01:52 pm

mukesh yadav

train news

कटंगी-गोंदिया से होते हुए इतवारी तक चलाई जाए सीधी टे्रन

कटंगी। भाजपा के वरिष्ट नेता और रेल जानकार सीताराम खंडेलवाल ने कटंगी-गोंदिया से होते हुए सीधे इतवारी (नागपुर) तक टे्रन चलाने की मांग की है। उन्होंने बुधवार को सांसद बोधसिंह भगत को इस संबंध में सुझाव दिया है तथा जीएम से शीघ्र ही इस रेल सेवा को शुरू कराने की मांग की है। उनका कहना है कि कटंगी-तिरोड़ी रूट पर वर्ष 2020 के पूर्व ट्रेन चलना संभव नहीं है। ऐसे में राहगीरों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए वर्तमान में नागपुर के लिए कटंगी-गोंदिया होते हुए इतवारी तक सवारी गाड़ी प्रतिदिन चलाई जाए। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जोन के अंतर्गत कटंगी और इतवारी स्टेशन होने के कारण जीएम रेलवे बिलासपुर स्पेशल रेल चलाने की अनुमति देने में सक्षम है। चुकिं उन्होंने सांसद भगत का ध्यानाकर्षण कराते हुए स्वीकृति दिलाने हेतु अनुरोध किया है, ताकि आचार संहिता के पूर्व क्षेत्र को सौगात प्राप्त हो सके।
सीताराम खंडेलवाल के मुताबिक कटंगी-तिरोड़ी रेल परियोजना पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है और वर्ष 2020 तक कार्य पूरा हो सकता है। लेकिन टे्रन चलना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि मौजूदा वक्त में नागपुर जाने वाले राहगीर बसों में महंगा किराया देकर सफर करने को मजबूर है। अगर कटंगी से गोंदिया होते हुए इतवारी के लिए टे्रन शुरू की जाती है, तो इसका यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा। कम खर्च और समय में यात्री आरामदायक सफर कर नागपुर पहुंच सकते हैं। उन्होंने सांसद से मांग की है कि वह बिलासपुर जीएम से चर्चा कर शीघ्र यह टे्रन शुरू करवाएं।
कटंगी स्टेशन में टिकट कांउटर बढ़े-
कटंगी के रेलवे स्टेशन मे जब से गोंदिया से कटंगी के छै फेरे टेन के प्रांरभ हुए हैं, तभी से यात्रियों को टिकट प्राप्त करने में काफी तकलीफो का सामना करना पड़ रहा है, रोजाना टिकट के लिए लंबी लाईन लगी रहती है, और जब टेन छूटने लगती है तो यात्री लाईन तोड़कर ट्रेन की पीछे भागते हैं और अपने गंतव्य के लिए रवाना हो जाते हैं। जिससे विभाग को भी नुकसान उठाना पड़ता है, लोग मजबूरीवश बिना टिकट लिए ही यात्रा कर लेते हैं। इस समस्या को भी गंभीरता पूर्वक लेने की आवश्यकता है। एक अन्य टिकट कांउटर खोला जाता है तो यह समस्या से छुटकारा मिल पाएगा।

Hindi News/ Balaghat / कटंगी-गोंदिया से होते हुए इतवारी तक चलाई जाए सीधी टे्रन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो