सुसवा गांव का टूटा पुलिया, जोखिम उठा आवागमन कर ग्रामीण

By: Mukesh Yadav

Updated On: 25 Aug 2019, 07:23:47 PM IST

  • जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुसवा गांव की पुलिया टूट गई है। जिससे लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

बालाघाट. जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुसवा गांव की पुलिया टूट गई है। जिससे लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पुलिया निर्माण को लेकर जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों से भी मांग की गई। लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
गौरतलब हो कि क्षेत्रीय जिला जनप्रतिनिधियों द्वारा भी टूटे पुलिया का जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में भी मुद्दा उठाया गया। लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। टूटे पुलिया से ही लोग जान जोखिम में डाल इसे पार करते है। जिससे कभी भी र्दुघटना हो सकती है।
स्कूली बच्चों को परेशानी
इस संबंध में सरपंच रामसिंह पन्द्रे, ग्रामीण मुन्नालाल पांचे ने बताया कि कुछ माह पूर्व पुलिया का सर्वे प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किया गया। लेकिन आज तक निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है। जिससे स्कूली बच्चों सहित ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी उठाना पड़ता है। आवागमन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत टूटा हुआ पोल बिछा दिया गया है। जिससे प्राथमिक स्कूल के बच्चे व ग्रामीणजन आना-जाना करते है। पुलिया निर्माण नहीं किया गया तो कभी भी र्दुघटना घटित हो सकती है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक व विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे व जनपद पंचायत सीईओ को भी अवगत कराया गया है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि शीघ्र टूटे पुलिया का निर्माण किया जाए जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा हो सकें।
इनका कहना है
पुलिया टूटा होने से स्कूली बच्चों सहित ग्रामीणों कोआवागमन में काफी दिक्कत होती है। लोग टूटे पुल पार कर आवागमन कर रहे जिससे कभी भी र्दुघटना हो सकती है। प्रशासन शीघ्र पुलिया निर्माण कराएं।
श्यामबती पांचे,जनपद पंचायत सदस्य

ग्राम पंचायत सरपंच द्वारा प्रस्ताव बनाकर दिया जाएंगा तो पुलिया निर्माण को शीघ्र स्वीकृत कर निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएंगा। उक्त पुलिया ग्राम पंचायत क्षेत्र में आता है।
रितेश इनवाती, कार्यपालन यंत्री आरईएस

Updated On:
25 Aug 2019, 07:23:46 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।