वन्य प्राणियों की सुरक्षा को लेकर वन अमले ने निकाली जागरुकता रैली

By: Bhaneshwar Sakure

Published On:
Sep, 09 2018 07:49 PM IST

 
  • ग्रामीणों को वन्य जीवों का शिकार नहीं किए जाने की दी समझाइश

बालाघाट/चरेगांव. क्षेत्र में वन्य प्राणियों की सुरक्षा और पोल पाटन व नारबोद पर्व शांति के साथ मनाए जाने की अपील किए जाने के लिए वन विभाग द्वारा जागरुकता रैली निकाली गई। इस दौरान वन अमले द्वारा गांव-गांव का भ्रमण कर ग्रामीणों को वन्य प्राणियों को किसी भी तरह की हानि नहीं पहुंचाए जाने सहित पर्व शांति पूर्वक मनाए जाने की अपील की गई।
जानकारी के अनुसार यह आयोजन उपवन मंडल अधिकारी एमएस श्रीवास्तव, वन परिक्षेत्र अधिकारी दक्षिण लामता मुकेश मेरावी के नेतृत्व में चरेगांव से निकाली गई। यह बाइक रैली में शामिल वन अमले ने मगरदर्रा से चरेगांव, समनापुर सहित अन्य जंगलों के भीतर बसे हुए गांवों का भ्रमण किया। वहीं पर्व के चलते वन्य जीवों का शिकार नहीं किए जाने का आव्हान भी किया। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि वन्य जीवों का शिकार किए जाना न केवल अपराध है। बल्कि इससे सजा भी हो सकती है। इसलिए कोई भी वन्य जीवों का शिकार न करें। वन विभाग द्वारा निकाली गई इस रैली का जायजा डीएफओ एसकेएस तिवारी ने भी लिया। साथ ही वन अमले को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस रैली में सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी मनीष सिन्हा, मनोज चौहान, नरेन्द्र बंसोड़, केडी खोबरागड़े, पीटी सोनवंशी, गजेन्द्र बिसेन, कंचन खंडागले, गिरीश चौहान, लोकेश गौतम सहित चरेगांव, लामता, मगरदर्रा, समनापुर के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Published On:
Sep, 09 2018 07:49 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।