scriptACTION-मतदान की गोपनीयता भंग होने पर पीठासीन अधिकारी निलंबित | ACTION-Presiding officer suspended for violating voting secrecy | Patrika News
बालाघाट

ACTION-मतदान की गोपनीयता भंग होने पर पीठासीन अधिकारी निलंबित

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने मतदान केंद्र में लापरवाही बरतने वाले पीठासीन अधिकारी को निलंबित किया है। बालाघाट. कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने मतदान केंद्र में लापरवाही बरतने वाले पीठासीन अधिकारी को निलंबित किया है। कटंगी विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 153 प्राथमिक शाला भवन […]

बालाघाटApr 25, 2024 / 09:46 pm

Bhaneshwar sakure

कार्यवाही

कलेक्टर ने की कार्यवाही

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने मतदान केंद्र में लापरवाही बरतने वाले पीठासीन अधिकारी को निलंबित किया है।

बालाघाट. कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने मतदान केंद्र में लापरवाही बरतने वाले पीठासीन अधिकारी को निलंबित किया है। कटंगी विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 153 प्राथमिक शाला भवन जाम-1 के पीठासीन अधिकारी वेनेश्वर बिसेन के खिलाफ यह कार्यवाही की गई है। 19 अप्रेल को मतदान के दिन इसी केंद्र के बीयू व वीवीपेट की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था। जिससे मतदान की गोपनीयता भंग हुई है। इस मामले में संबंधित युवक के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज हो चुकी है।

कलेक्टर ने की कार्यवाही

इस मामले में कटंगी एआरओ के प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर डॉ मिश्रा ने बूथ के पीठासीन अधिकारी वेनेश्वर बिसेन को विभिन्न नियमों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जनपद सीईओ बालाघाट निर्धारित किया गया है।

कर्मचारी के फ्रेक्चर की होगी जांच

शाउमावि कनकी के शिक्षक रमेश धुर्वे को 5 अप्रेल को लोकसभा निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर नोटिस जारी किया गया था। इस मामले में शिक्षक ने नोटिस का जवाब दिया। जवाब में उन्होंने कॉलर बोन व पसली में फ्रेक्चर होने के संबंध में अवगत कराया। इस मामले में कलेक्टर ने सीएमएचओ को पत्र जारी कर निर्देशित किया है कि कर्मचारी के फ्रेक्चर का परीक्षण कर प्रमाण पत्र 3 दिनों के भीतर प्रस्तुत करें।

सहायक ग्रेड-3 का निलंबन आदेश निरस्त

कलेक्टर डॉ मिश्रा ने लोक निर्माण विभाग के सहायक ग्रेड-3 शंकर सेवईवार का निलंबन आदेश निरस्त कर दिया है। दरअसल, शंकर सेवईवार को 22 अप्रेल को जारी एक आदेश के तहत निलंबित किया गया था। जानकारी के अनुसार उनका निधन 22 अप्रेल की रात्रि में 8 बजे हुआ था। विभाग से इस संबंध में सूचना मिलने के बाद निलंबन आदेश को निरस्त किया गया है।

Home / Balaghat / ACTION-मतदान की गोपनीयता भंग होने पर पीठासीन अधिकारी निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो