scriptमॉयल में मजदूरों के शोषण के खिलाफ 26 को आंदोलन | 26 movement against exploitation of laborers in Moyal | Patrika News

मॉयल में मजदूरों के शोषण के खिलाफ 26 को आंदोलन

locationबालाघाटPublished: May 22, 2019 08:55:26 pm

Submitted by:

mahesh doune

मॉयल में मजदूरों के हो रहे शोषण के खिलाफ 26 मई को मॉयल के सभी कर्मचारी आंदोलन करेंगे।

balaghat

मॉयल में मजदूरों के शोषण के खिलाफ 26 को आंदोलन

बालाघाट. मॉयल में मजदूरों के हो रहे शोषण के खिलाफ 26 मई को मॉयल के सभी कर्मचारी आंदोलन करेंगे। मजदूरों की मांग व आंदोलन को लेकर 21 मई की शाम विधायक रामकिशोर कावरे की प्रमुख उपस्थिति में परसवाड़ा विधायक कार्यालय में भारतीय मजदूर मैंगनीज संघ की बैठक संपन्न हुई।
इस दौरान विधायक कावरे ने कहा कि भरवेली मॉयल में अनुबंध के नाम पर मजदूरों का अहित करने का काम मॉयल प्रबंधन द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले मॉयल प्रबंधन द्वारा मजदूरों के साथ 5 वर्ष का अनुबंध किया जाता था। लेकिन मजदूरों का शोषण करते हुए मॉयल प्रबंधन ने 10 वर्ष का अनुबंध कर दिया है। जिसको लेकर भाजपा ग्रामीण मंडल द्वारा 26 मई को मॉयल श्रमिकों के साथ मॉयल प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएंगा।
इस संबंध में संघ के महामंत्री राजकुमार मोहारे ने बताया कि मॉयल उद्योग में कार्यरत कर्मचारियों का वेतन समझौता गत २२ माह से लंबित है। उन्होंने कहा कि मैंगनीज खदान में कार्यरत पत्थर तोडऩे वाले कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन 2293 रुपए प्रतिदिन व 59618 रुपए प्रतिमाह का भुगतान किया जाए। बैठक में मॉयल खदान के समीपवर्ती गांवों में आ रही समस्याओं के निराकरण को लेकर भी चर्चा भी गई। विधायक कावरे के नेतृत्व में मॉयल में कार्यरत मजदूरों के हितों को लेकर किए जाने वाले आंदोलन में मॉयल मजदूरों, भाजपा और युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं से अधिकाधिक संख्या में उपस्थिति की अपील भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष संतोष शुक्ला ने की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो