scriptयूपी के इस जिलें में लकी- ड्रा, लॉटरी सिस्टम से हुई नए पुलिस कर्मियों की तैनाती | UP Police Bharti From Lucky Draw Lottery System | Patrika News

यूपी के इस जिलें में लकी- ड्रा, लॉटरी सिस्टम से हुई नए पुलिस कर्मियों की तैनाती

locationबहराइचPublished: Jan 30, 2019 01:47:04 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

बहराइच में 391 नए पुलिस कर्मियों की तैनाती का एक नायाब कारनामा बहराइच जिले के पुलिस महकमें में चर्चे का सवाल बना हुआ है।

UP Police Bharti From Lucky Draw Lottery System

यूपी के इस जिलें में लकी- ड्रा, लॉटरी सिस्टम से हुई नए पुलिस कर्मियों की तैनाती

बहराइच. जनपद में थानों पर तैनाती को लेकर जहां UP पुलिस के भ्रष्टाचार के तमाम मामले अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं वहीं सीमावर्ती जिले बहराइच में 391 नए पुलिस कर्मियों की तैनाती का एक नायाब कारनामा बहराइच जिले के पुलिस महकमें में चर्चे का सवाल बना हुआ है।

आपको बता दें कि बहराइच जिले में अपना प्रशिक्षण पूरा करने वाले 391 नए पुलिस कर्मियों की पहली तैनाती के लिए SP बहराइच डॉ. गौरव ग्रोवर ने सभी पुलिस कर्मियों की पहली तैनाती के लिए पुलिस लाईन परिसर में “लकी- ड्रा” लाटरी सिस्टम का आयोजन किया। जहां पर मौजूद वर्ष 2018 बैच के 309 पुरुष व 82 महिला आरक्षियों की तैनाती के लिए पर्ची सिस्टम से लकी ड्रा करा कर उन्हें थाने पर तैनाती का ज़िम्मा सौंपा गया।

पुलिस लाईन में आयोजित लकी ड्रा कार्यक्रम में बारी बारी सभी पुलिस कर्मियों से स्वयं अपने हांथों किस्मत की पर्ची निकालकर थाने पर तैनाती का आदेश प्राप्त किया। इस दौरान SP बहराइच डॉ. गौरव ग्रोवर के साथ ही SP सिटी अजय प्रताप सहित जिले के तमाम पुलिस अफसर व कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे।

SP बहराइच डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि किसी भी कार्य को बेहतर तरीके से करनें के लिए उसमें पारदर्शिता एक अहम बिंदु है। इसलिए थानों पर तैनाती के लिए लकी ड्रा से बेहतर कोई विकल्प नहीं था। इस तरह पारदर्शी तरीके से सभी रंगरूटों की पहली पोस्टिंग से जहां उनमें हौसला बढ़ेगा, वहीं लाईन आर्डर के साथ ही बेहतर पुलसिंग के लिए भी ये नायाब पहल काफी सार्थक साबित होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो