scriptसरकारी टीचरों के लिए नया फरमान जारी, ये किया तो चली जाएगी नौकरी, प्रशासन में मचा हड़कंप | up government suspended teacher for use mobile phone | Patrika News

सरकारी टीचरों के लिए नया फरमान जारी, ये किया तो चली जाएगी नौकरी, प्रशासन में मचा हड़कंप

locationबहराइचPublished: Jul 05, 2019 01:43:31 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

सरकारी टीचरों के लिए नया फरमान जारी, ये किया तो चली जाएगी नौकरी, प्रशासन में मचा हड़कंप

Teachers' posts are vacant

Teachers’ posts are vacant

बहराइच. प्रदेश के समस्त प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों के लिये ये खबर बहुत ही जरूरी है। अगर आप मोबाईल फोन पर फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, मैसेंजर सहित अन्य तमाम तरह के सोशल साईट पर अपना स्टेस्टस अपडेट करने के साथ ही चैटिंग, सर्फिंग, और सेल्फी लेने के आदी हैं तो इस आदत पर तत्काल लगाम लगा दें, नहीं तो आपका ये ‘मोबाईलिया रोग’ आपकी नौकरी के लिये बड़ा खतरा ही नहीं बल्कि आप अपनी मास्टरी की सरकारी नौकरी से हमेशा-हमेशा के लिये अपना हाथ धो बैठेंगे।
इस फरमान को किसी और ने नहीं बल्कि यूपी की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जयसवाल ने जारी किया है। बहराइच जिले में प्राइमरी स्कूल के बच्चों को ड्रेस, के साथ ही पठन-पाठन की किताबों का वितरण करने पहुंची यूपी की बेसिक शिक्षा मंत्री ने साफ शब्दों में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है। मंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसी भी जिले में शिक्षण कार्य के समय अगर गुरुजी मोबाईल फोन पर सोशल मीडिया पर ऑनलाइन मिले तो उनको तत्काल प्रभाव से नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा। ये जांच किसी भी समय की जा सकती है। इसलिये सभी शिक्षकों को ये सख्त हिदायत है कि पढ़ाई के समय अपना मोबाईल उपयोग न करें। अन्यथा पकड़े जाने पर कोई भी बचाने नहीं आएगा, इस मसले पर ना तो किसी की शिफारिश काम आएगी और ना ही किसी का दबाव काम आएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो