scriptआपसी भाई चारे तथा शांति एवं शौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए त्योहार – जिलाधिकारी | Shrawasti DM says celebrate festival with peace | Patrika News

आपसी भाई चारे तथा शांति एवं शौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए त्योहार – जिलाधिकारी

locationबहराइचPublished: Oct 10, 2018 09:47:40 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

तीज त्योहार में बाधा उत्पन्न करने वाले जाएगें जेल – पुलिस अधीक्षक.

Shrawasti DM

Shrawasti DM

श्रावस्ती. जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जनपद वासियों से दशहरा, चेहल्लुम को आपसी भाई-चारे, शान्ति एंव शौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी तीज त्योहार आपस में मिलजुल कर हंसी खुशी से मनाने से उसका आनन्द और बढ़ जाता है। इसलिए लोगों को आपसी सामंजस्य बनाकर एक दूसरे के त्योहारो में शिरकत करना चाहिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि दशहरा तथा चेहल्लुम को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है, सभी पूजा पंडालों पर व्यापक निगरानी की जा रही है तथा खुफिया पुलिस, सी0सी0टी0वी0 कैमरे एंव सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों को भीड़-भाड़ वाले स्थानों एंव पूजा पण्डालों में मुस्तैद कर दिया गया है, जो सम्भावित अराजकतत्वों पर पैनी नजर रख रहे हैं। यदि कोई भी व्यक्ति पूजा पण्डालों, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों एवं जुलूसों के दौरान शान्ति में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करेगा तो तुरन्त उसे जेल भेजने के साथ ही उस पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
साथ ही दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन कार्यक्रम को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेटों व पुलिस अधिकारियों तथा पुलिस कर्मियों को लगाने और जोनल मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाने के साथ ही सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में ओवर आल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। जो अपने-अपने क्षेत्रों में पैनी नजर रखकर शान्ति पूर्ण ढंग से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन एंव रामलीला में रावण दहन कार्यक्रम सम्पन्न कराएंगे।
जिलाधिकारी ने सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि त्योहारों के सम्पन्न होने तक सभी अधिकारी मुख्यालय पर मौजूद रहें यदि बिना अनुमति के कोई भी अधिकारी मुख्यालय से नदारद मिला तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
वहीं जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिया है कि जिले में विद्युत लाइनो के जर्जर तारो को बदलवाने एवं ढीले तारों को टाइट करा दें ताकि निर्वाध रूप से विद्युत सप्लाई में कोई दिक्कत न होने पावे। जिलाधिकारी ने नगर पालिका भिनगा के अधिशाषी अधिकारी तथा जिला पंचायतराज अधिकारी को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराने के साथ ही त्योहार के दिन पेयजल व्यवस्था भी निर्वाध रूप से सुनिश्चित हो। वंही पर उपस्थित अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को भी निर्देश दिया कि जुलूस वाले रास्तों में गढ्ढो को भरवा दे जिससे किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।
वही बैठक में मौजूद पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने पुलिस क्षेत्राधिकारी भिनगा तथा थानाध्यक्षों एवं चौकी प्रभारियो को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रो में त्योहार के दौरान पैनी नजर रख कर शान्तिपूर्ण ढंग से दशहरा, तथा चेहल्लुम को सम्पन्न करायें। इसके साथ ही उन्होने यह भी कहा कि जिले का यदि कोई भी व्यक्ति अमन चैन में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ बेझिझक विधिक कार्यवाही भी सुनिश्चत की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो