उपचुनाव के लिये सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, बार्डर पर बढ़ी जवानों की गस्त

By: Hariom Dwivedi

Updated On:
20 Oct 2019, 05:34:37 PM IST

 
  • 21 अक्टूबर को होने जा रहे उपचुनाव को लेकर भारत नेपाल बार्डर पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं...

बहराइच. 21 अक्टूबर को होने जा रहे उपचुनाव को लेकर भारत नेपाल बार्डर पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। आपको बता दें कि बहराइच की बलहा (सुरक्षित) विधानसभा सीट का इलाका भारत नेपाल सीमा से सटा हुआ क्षेत्र है। भारत नेपाल की खुली सीमा का फायदा उठाकर देश विरोधी तत्व चुनाव में खलल डालने का कुचक्र रच सकते हैं, इस लिहाज से जिला प्रसासन ने अराजक तत्त्वों पर कड़ी निगाह रखने के लिये सिविल पुलिस के अलावा SSB के जवानों का कड़ा पहरा चप्पे चप्पे पर लगाया है।

उपचुनाव के दौरान बार्डर की सुरक्षा व अराजक तत्वों की निगरानी के लिये इंडो नेपाल सीमा से सटे इलाक़ों में 9 अंतराष्ट्रीय बैरियर व 16 अंतर्जनपदीय बैरियरों को स्थापित कर सघन चेकिंग कराई जा रही हैं, इसके साथ ही साथ तमाम संवेदनशील स्थलों पर 35 पिकेट के माध्यम से अराजक तत्वों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।

Updated On:
20 Oct 2019, 05:34:37 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।