script

लोक सभा सामान्य निर्वाचन से जुड़े संबंधित अधिकारियों संग जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक

locationबहराइचPublished: Feb 23, 2019 05:58:36 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सभी सम्बन्धित अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की

loksabha

लोक सभा सामान्य निर्वाचन से जुड़े संबंधित अधिकारियों संग जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक

श्रावस्ती. जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सभी सम्बन्धित अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी अधिकारियों व नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि आयोग के निर्देशानुसार अपने-अपने कार्यों को संवेदनशील होकर समय से तय करें। बैठक में लोक सभा सामान्य निर्वाचन के लिए बनाये गये सभी प्रभारी अधिकारियों व नोडल अधिकारियों द्वारा अब तक कराये गये निर्वाचन कार्यों की से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें कि मतदेय स्थल पर जाने के लिए रास्ता, फर्नीचर, विद्युत कनेक्शन वायरिंग, शौचालय तथा दिव्यांग मतदाता हेतु रैम्प की व्यवस्था समुचित है या नही।
अपने-अपने क्षेत्रों का मतदान

डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आयोग की गाइड लाइन के अनुसार निर्वाचन के कार्यों को समय सम्पादित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में उपस्थित उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर लें। इसके साथ ही जिला अधिकारी ने निर्वाचन हेतु मतदान कार्मिकों की स्थिति की भी जानकारी ली।
ये रहे मौजूद

इस मौके पर उपजिलाधिकारी जमुनहा माया शंकर यादव, जिला विकास अधिकारी विनय कुमार तिवारी, वरिष्ठ कोषाधिकारी गिरीश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी क्यामुद्दीन, जिला कृषि अधिकारी आर.पी राना, परियोजना निदेशक संजय कुमार सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी योगेश यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी रणविजय सिंह, जिला समाज कल्याण राकेश रमन सहित अन्य नोडल प्रभारी व सह प्रभारी उपस्थिति रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो