scriptआईटीआई के छात्र को प्राइवेट बस के स्टाफ ने पीटा, छात्रों ने किया हाईवे जाम | ITI student beaten by private bus staff | Patrika News

आईटीआई के छात्र को प्राइवेट बस के स्टाफ ने पीटा, छात्रों ने किया हाईवे जाम

locationबहराइचPublished: Sep 20, 2018 02:07:17 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

आईटीआई के छात्र को प्राइवेट बस के स्टाफ ने पीटा, छात्रों ने किया हाईवे जाम

bahraich

आईटीआई के छात्र को प्राइवेट बस के स्टाफ ने पीटा, छात्रों ने किया हाईवे जाम

बहराइच. जिले में सवारियों की डग्गामारी का बाजार बड़े पैमाने पर फैला हुआ है। शहर के कोने- कोने पर प्राइवेट बस अड्डो और अवैध टैक्सी स्टैंड का मकड़जाल सजा हुआ है। सूत्रों की माने तो शहर में फैले दर्जनों अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, टैम्पो स्टैंड के साथ ही ई-रिक्सा स्टैंड के संचालकों से मोटी रकम की महीनवारी लेकर शहर में बड़े पैमाने पर डग्गेमारी के बाजार के सिस्टम को चलवाने का पूरा संरक्षण देने का काम कर रहे हैं। जिसका खामियाजा शहर की आवाम को जाम और तकरार के झंझट को मोल लेकर आये दिन चुकाना पड़ रहा है। इसी कड़ी में जिले के नानपारा बस स्टाफ की ताजा तस्वीर सामने आई है। जहां के संचालकों पर आईटीआई कॉलेज के छात्रों की जबरन सवारी बैठाने के विवाद में पिटायी करने का संगीन आरोप लगा है।
मामला नानपारा बस अड्डे का है, जहां बीते बुधवार को आईटीआई छात्रों और प्राइवेट बस संचालकों के साथ आपस में मारपीट करने का मामला उजागर हुआ है। बताया जा रहा की बहराइच – नानपारा रोड पर आये-दिन सवारियां बिठाये जाने को लेकर प्राइवेट बस संचालकों और टेम्पो वालों के बीच विवाद होता रहता है। इसी बात को लेकर आईटीआई कॉलेज के छात्रों से सवारी बैठाने के मामले को लेकर एक टेम्पो चालक और बस चालकों की कहा सुनी हो गयी। इसी बीच बस वालों ने ITI कॉलेज के एक छात्र की मौके पर लाठी डंडो से जमकर पिटाई कर दी जिससे नाराज छात्रों ने नानपारा बस अड्डे के पास सड़क जाम कर दी और बसों का संचालन रोक दिया, इस बात पर बस वालों से इनकी कहा सुनी फिर से हो गयी और बात बढ़कर उपद्रव में तब्दील हो गयी।
आपको बता दें कि बहराइच नानपारा रोड पर सवारियों को बैठाने को लेकर प्राइवेट बस वालों और टेम्पो वालों के बीच अक्सर विवाद होता रहता है। इसी बात को लेकर रास्ते में पड़ने वाले आईटीआई कॉलेज के एक छात्र से बस वालों की कहा सुनी हो गयी और बस वाले ने छात्र को पीट दिया।
इस बात से सैकड़ों की संख्या में गुस्साए छात्रों ने नानपारा बहराइच बस अड्डे के सामने पहुंचकर सड़क जाम कर दी और बसों एवं अन्य वाहनों का आवागमन बाधित कर दिया। जब बस वालों ने छात्रों को वहां से हटने को कहा तो विवाद और बढ़ गया। इसके बाद बस अड्डे पर दोनों पक्षों ने लगभग दो घंटे तक जमकर बवाल काटा। इस घटना के बारे में एसपी सिटी अजय प्रताप ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। किसी भी दोषी को बक्सा नहीं जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो