scriptमार्च से जयपुर-रींगस के बीच दौडगी ट्रेन | Train to run between Jaipur-Rungus from March | Patrika News
बगरू

मार्च से जयपुर-रींगस के बीच दौडगी ट्रेन

मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ने लिया जयपुर-रींगस रेल आमान परिवर्तन कार्य का जायजा

बगरूFeb 14, 2019 / 07:36 pm

Teekam saini

Train to run between Jaipur-Rungus from March

मार्च से जयपुर-रींगस के बीच दौडगी ट्रेन

चौमूं (जयपुर). उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) ललित कपूर ने अधिनस्थ रेल अधिकारियों के साथ जयपुर-रींगस रेल आमान परिवर्तन कार्य का जायजा लिया। देर शाम चौमूं पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी कपूर ने 15 मार्च तक आमान परिवर्तन कार्य पूरा होने के साथ ही ट्रेनों के संचालन की संभावना जताई है। इस दौरान पूर्व विधायक भगवानसहाय सैनी के नेतृत्व में लोगों ने मुख्य प्रशासनिक अधिकारी को विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा। जानकारी के अनुसार सीकर से रींगस के मध्य आमान परिवर्तन कार्य पूरा होने पर टे्रनों का संचालन शुरू हो गया है। अब जयपुर-रींगस के बीच कार्य पूरा करने के तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं। इसे लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कपूर ने अधिनस्थ अधिकारियों के साथ रेल ट्रॉली के माध्यम से जयपुर से गोविन्दगढ़ तक स्टेशनों, टे्रक कार्यों एवं अंडरपास निर्माण कार्यों का जायजा लिया। देर शाम चौमूं पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी को पूर्व विधायक सैनी के नेतृत्व में कांग्रेस सचिव आशीष यादव, नंदकिशोर रावल्या, विष्णु सैनी आदि ने ज्ञापन सौंपा।
महज चार मीटर चौड़ा है अंडरपास
पूर्व विधायक एवं स्थानीय लोगों ने शिकायत की कि रेलवे फाटक की चौड़ाई के अनुरूप डबल अंडरपास स्वीकृत हुआ था, लेकिन वर्तमान में सिंगल अंडरपास ही बनाया जा रहा है। जिस पर मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ने इंजीनियर से फाटक की चौड़ाई और सड़क की चौड़ाई पूछी तो साढ़े सात मीटर बताई गई और अंडरपास की चौड़ाई मात्र चार मीटर छोड़ी गई है। इसे लेकर अधिकारी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।
साहब! रास्ता तो चालू करवाओ
मुख्य प्रशासनिक अधिकारी को यहां के बाशिंदों ने पीड़ा बताई कि साहब! खादी बाग रेलवे फाटक के स्थान अंडरपास बनने के बाद अहीरों की ढाणी की तरफ जाने वाले लोगों को कोई परेशानी होगी, लेकिन अंडरपास के दोनों तरफ बसी कॉलोनियों का रास्ता यहां से बंद हो जाएगा। इससे हजारों लोगों को परेशानी होगी। इसे चालू करवाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो