scriptआमराह सुगम करवाएं, सरकारी जमीन से कब्जे हटाएं : एसडीओ | sdm listen peoples voice | Patrika News

आमराह सुगम करवाएं, सरकारी जमीन से कब्जे हटाएं : एसडीओ

locationबगरूPublished: Jan 02, 2019 11:32:26 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

जनसुनवाई में तय की अतिक्रमण हटाने की तिथि तय

meeting

आमराह सुगम करवाएं, सरकारी जमीन से कब्जे हटाएं : एसडीएम

माधोराजपुरा. स्थानीय अटल सेवा केन्द्र में बुधवार को उपखंड अधिकारी युगान्तर शर्मा ने जनसुनवाई की। इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से उन्हें रू-ब-रू करवाया। इस दौरान उन्होंने अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश उप तहसीलदार को दिए। कस्बेवासियों ने दूदू रोड से कस्बे में आवागमन के लिए छह माह से बंद रास्ते को खुलवाने की मांग की तो उपखंड अधिकारी ने हलका पटवारी नगेन्द्र चौधरी को गुरुवार को ही विवादित खसरा 1797/1 की पैमाइश कर रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए। सरपंच भागचंद कासलीवाल ने अतिक्रमण को सबसे बड़ी समस्या बताया। इस पर बालोदिया ढाणी सहित आम रास्तों में किए गए अतिक्रमणों को हटाने के लिए 7 जनवरी की तिथि तय की गई तथा पुलिस को भी मौके पर रहने के निर्देश दिए गए। राजकीय भवनों के लिए आरक्षित की गई जमीन पर कब्जा करने की शिकायत पर माधोराजपुरा नायब तहसीलदार को बेदखली के आदेश दिए।
बिजली-पानी व रोड की समस्या
कस्बेवासियों ने लम्बे समय से सुबह 6 से 7 बजे तक होने वाली बिजली कटौती के समय को बदलकर 7 से 8 बजे करने तथा इस अवधि में ही जलापूर्ति की मांग की। इस पर उपखंड अधिकारी शर्मा ने विद्युत निगम के सहायक अभियंता जी.एन. सोनी को व्यवस्था बदलने के निर्देश दिए। सरपंच भागचंद कासलीवाल ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से किए जा रहे पाइप लाइन डालने के कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त रास्तों को दुरुस्त करवाने की बात कही। इस पर विभाग के कनिष्ठ अभियंता प्रताप सिंह ने 15 दिन में सभी रास्तों को दुरुस्त करने की बात कही।
पंचायत प्रशासन को नाली सफाई के निर्देश
कस्बेवासियों ने राजस्व मानचित्र उपलब्ध नहीं होने की शिकायत की तो हलका पटवारी ने मानचित्र फटे होने की बात बताई। कस्बेवासियों ने सैटलमेंट कराने की मांग रखी। इस पर उपखंड अधिकारी ने उच्चाधिकारियों से बात की। पंच हरिनारायण मीणा ने चरागाह भूमि में किए गए कच्चे-पक्के अतिक्रमणों को हटाने की मांग की। मंगलचंद खारोल ने वार्ड-13 में नालियां अवरुद्ध होने से रास्ते बंद होने की शिकायत की। इस पर ग्राम पंचायत प्रशासन को नाली सफाई करने के निर्देश दिए गए।
जल्द बनेंगे गति अवरोधक
लल्लू लाल कुमावत ने स्टेट हाइवे-2 पर स्थित बालिका विद्यालय सहित बालाजी चौराहा तथा उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने गति अवरोधक बनवाने की मांग रखी। इस पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता प्रकाशचंद को विभागीय नियमों के तहत स्पीड ब्रेकर बनवाने के निर्देश दिए। राजेन्द्र कुमावत ने कस्बे के प्राचीन किले की संरक्षण की मांग की।
पेयजल पाइप लाइन किया निरीक्षण
उपखंड अधिकारी ने कई माह से अटकी पेयजल पाइप लाइन का मौका निरीक्षण किया। कार्यक्रम में पंचायत समिति के विकास अधिकारी बी.आर.बलाई, बीसलपुर परियोजना के एक्सईएन अशोक बैरवा, सहायक अभियंता एल.एन.मित्तल, माधोराजपुरा नायब तहसीलदार गंभीर सिंह चौधरी, भू-अभिलेख निरीक्षक गिर्राज जाट, ग्राम विकास अधिकारी दिनेश कुमार सैनी सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो