script

विदा होकर ससुराल भी नहीं पहुंची थी दुल्हन, रास्ते में दूल्हे की मौत

locationबगरूPublished: Jun 26, 2019 11:41:06 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

— चौमूं के जैतपुरा बस स्टैण्ड पर बजरी से भरे ट्रेलर में घुसी कार—मौत की खबर से मचा कोहराम — दुल्हन, जीजा व दो बहनें घायल

accident

विदा होकर ससुराल भी नहीं पहुंची थी दुल्हन, रास्ते में दूल्हे की मौत

चौमूं/जैतपुरा/अमरसर. बेटे की शादी को लेकर जिस घर में पिछले कई दिन से खुशियां छायी हुई थी, वहां आज मातम पसरा हुआ है। परिजन व रिश्तेदार दूल्हा-दुल्हन के घर आने पर स्वागत की जोर शोर से तैयारियां कर उनके आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन नियती को कुछ और ही मंजूर था। हादसे में दूल्हे की मौत की खबर ने खुशियां चंद मिनटों में मातम में बदल दी। माता-पिता की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। पिता गोकुल प्रसाद बार-बार अपने बेटे का नाम लेकर बेसुध हो रहे थे। हादसे में सात फेरों के बाद दुल्हन को लेकर कार से अपने घर लौट रहे नायन कस्बा निवासी नवविवाहित दूल्हे अजय कुमार मीणा की मौत हो गई और दुल्हन सुनीता, दूल्हे के जीजा तथा दो बहनें गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनको चौमूं के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। गांव में सन्नाटा सा पसर गया।
घर पहुंचने से पहले आई मौत की खबर
नायन कस्बा निवासी अजय कुमार मीणा की मंगलवार को शादी थी। मंगलवार दोपहर को बारात नायन से अजमेर गई थी और सात फेरों के बाद बुधवार सुबह दूल्हा अजय दुल्हन को लेकर अजमेर से जयपुर होते नायन गांव लौट रहे थे। उनके साथ कार में उनके जीजा और दो बहनें भी थी। यहां जयपुर- चौमूं हाइवे पर जैतपुरा के पास दूल्हे की कार टे्रलर में जा घुसी। हादसे में दूल्हा अजय कुमार मीणा की मौके पर ही मौत हो गई तथा उसकी बहन ज्योती मीणा व रितू मीणा और उसके जीजा ओम प्रकाश मीणा गंभीर रूप से घायल हो गए। दुल्हन के भी चोट आई है। वहां मौजूद लोगों ने घायलों को चौमंू के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार जारी है। बुधवार दोपहर को शव घर पहुंचने पर सैकड़ों लोगों ने गमगीन मौहाल में अजय कुमार अंतिम संस्कार किया।
दुल्हन बची, अस्पताल से ही ले गए परिजन
हादसे में दुल्हन सुनीता बाल-बच गई। उसको प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वहीं, दुल्हे के जीजा और बहनों का उपचार जारी है। दुल्हन को परिजन अस्पताल से ही अजमेर ले गए।
बाड़मेर में शिक्षक था अजय, सुनीता एलडीसी
जानकारी के अनुसार मृतक अजय 8 भाई-बहनों में तीसरे नम्बर का था। उसके दो भाई बड़े हैं और एक छोटा है। छोटा भाई अभी पढ़ाई कर रहा है। करीब आठ माह पहले ही अजय का शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापक के पद पर चयन हुआ था। वह राउमावि अरसी, खेड़वा, जिला बाड़मेर में वरिष्ठ अध्यापक था। उसके पिता गोकुल प्रसाद मीणा आयुर्वेद विभाग में कम्पाउंडर पद से सेवानिवृत हुए हंै। सरकारी नौकरी लगने के बाद परिजनों ने उसकी मीणा कॉलोनी, रामगंज, अजमेर निवासी ओमप्रकाश मीणा की बेटी एलडीसी सुनीता से शादी तय की थी।

बजरी लेकर लक्ष्मणगढ़ जा रहा था ट्रेलर
राजमार्ग स्थित टांटियावास टोल प्लाजा पर चौमूं थाने की ओर से पुलिस चौकी संचालित है, लेकिन वहां पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने ट्रोले को क्यों नहीं रोका। लोगों ने पुलिस पर बजरी माफियाओं से मिलीभगत का भी आरोप लगाया है कि यदि टेलर को पुलिसकर्मी चौकी पर ही रोक लेते तो यह हादसा नहीं होता। दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी जिस ट्रेलर से टकराई, उसपर लिखे मोबाइल नंबरों पर पुलिस ने फोन कर जानकारी जुटाई। पुलिस के मुताबिक ट्रेलर लक्ष्मणगढ़ निवासी नरेश सिंह का है। उसने फोन पर बताया कि बराला लक्ष्मणगढ़ निवासी पप्पू सिंह ट्रेलर चला रहा था। लक्ष्मणगढ़ में उनके स्कूल का काम चल रहा है, जिसके लिए वह जयपुर से बजरी लेकर वहीं आ रहा था। ड्राइवर ने रींगस के पास से नरेश को फोन कर मामले की जानकारी दी थी। उसके बाद से उसका फोन बंद है। पुलिस ने मालिक व ड्राइवर को लेकर बुलाया है, हालांकि ड्राइवर गांव नहीं पहुंचा। दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को जब्त कर मामले की जांच की जा रही है।



ट्रेंडिंग वीडियो