independence day : चौमूं में चाक-चौबंद रहा पुलिस प्रशासन, उमड़ पड़ी भीड़

By: Ramakant Dadhich

Updated On:
13 Aug 2019, 11:48:24 PM IST

  • आसपास के क्षेत्र से हजारों लोगों व स्कूली बच्चों से शिरकत की। रैली से शहर तिरंगा मय हो गया।

चौमूं. देश की आन-बान-शान के लिए सरहद पर मर मिटने वाले वीर सपूतों एवं युवाओं में देश भक्ति का जोश पैदा करने के मकसद से मंगलवार को शहर में स्वतंत्रता दिवस के दो दिन पूर्व विश्व सनातन हिन्दू सेना के तत्वावधान में तिरंगा रैली निकाली। रैली में चौमूं सहित आसपास के क्षेत्र से हजारों लोगों व स्कूली बच्चों से शिरकत की। रैली से शहर तिरंगा मय हो गया। इसके बाद रैली प्राचीनगढ़ गणेश मंदिर परिसर में पहुंचकर विसर्जन हुआ। तिरंगा रैली में शामिल होने के लिए सुबह से ही न सिर्फ, बल्कि दूर-दराज के क्षेत्र से युवा, बड़े व स्कूली बच्चें रींगस रोड स्थित सैनी समाज सभा भवन में पहुंचना शुरू हो गए। कार्यक्रम का मुख्य अतिथि कर्नल बजरंगसिंह व संयोजक जीएसएस तंवर ने दीप जलाकर एवं भारत माता की आरती उतारकर शुभारम्भ किया। इसके बाद क्षेत्रीय सांसद सुमेधानन्द सरस्वती व पूर्व विधायक भगवानसहाय सैनी ने हरि झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली बस स्टैण्ड, बावड़ीगेट,थाना मोड़ चौराहा होते हुए गढ़ गणेश पहुंची। जहां पर एक निजी स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत गानों पर सांस्कृ तिक प्रस्तुति दी। रैली सह संयोजक शंकरलाल यादव, संगठनमंत्री राहुल फ ड्या आदि ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।


भारत माता की जीवंत झांकी
तिरंगा रैली में शामिल लोग व स्कूली बच्चें तिरंगा लेकर चल रहे थे। रैली में चल रहे बैंड वादक व डीजे पर देश भक्ति के तराने गुंजायमान हो रहे है। इनकी धुनों पर युवा व स्कूली छात्र-छात्राएं थिरकते व वंदे मातरम, भारत माता की जय के नारे लगाते चल रहे थे। रैली में सजे-धजे घोड़े एवं ऊंट भी चल रहे थे। अंत में भारत माता की जीवंत झांकी शामिल थी।

बारिश से पड़ी खलल
शहर में सुबह से हो रही रिमझिम बारिश से रैली में खलल पड़ी। ऐसे में रैली निर्धारित समय से करीब दो घंटे देरी से शुरू हुई। इसके बाद रैली शुरू होने से लेकर समाप्ति तक बारिश रुकी रही।


चाक-चौबंद रहा पुलिस प्रशासन
रैली को लेकर पुलिस प्रशासन चाक चौबंद रहा। सुबह से ही शहर के मुख्य चौराहों व तिराहों पर पुलिस के जवान तैनात रहे। रैली के दौरान भारी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात रहा। इस दौरान चौमूं, हरमाड़ा, विश्वकर्मा, वैशाली नगर, कालवाड़ सहित पुलिस लाइन से सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे। वहीं डीसीपी विकास शर्मा, एडीपीसी बजरंग सिंह, एसीपी चौमूंं फूलचन्द मीणा, थानाधिकारी हेमपाल गुर्जर समेत थानों के इंचार्ज व एसीपी भी रैली के दौरान निगरानी रख रहे थे।

Updated On:
13 Aug 2019, 11:48:24 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।