scriptहाट बाजार अब शाम 6 बजे तक | Hat market issue and shopkeepers | Patrika News

हाट बाजार अब शाम 6 बजे तक

locationबगरूPublished: Oct 30, 2018 11:07:04 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– स्थानीय दुकानदारों से शुल्क नहीं वसूलने पर बनी सहमति- थानाधिकारी ने समझाइस कर सुलझाया मामला- देर शाम फिर उड़ाया मोबाइल

hat bajar

हाट बाजार अब शाम 6 बजे तक

कालवाड़. कस्बे में जयपुर रोड थाने के पास जेडीए की जमीन व सडक़ पर लगने वाले हाट बाजार का मुद्दा मंगलवार को थाने में उस वक्त गरमा गया जब शांतिपूर्ण वार्ता के लिए गए व्यापार मंडल के पदाधिकारी व दुकानदारों के साथ ठेकेदार ने तैशपूर्ण रवैया अपनाया। थानाधिकारी दिनेश ने दोनों पक्षों से समझाइस की और हाट बाजार से अराजकता नहीं फैले इसके लिए चार प्रमुख मांगों पर ठेकेदार को पाबंद किया। जेडीए की सडक़ पर लगने वाले हाट बाजार में चोरी की घटना के साथ इससे कालवाड़ के व्यापारियों पर पडऩे वाले प्रभाव के कारण व्यापार मंडल हाट बाजार बंद करवाने की मांग कर रहा था और थानाधिकारी ने इस संबंध में सहमति भी दे दी थी, लेकिन जब व्यापारी व दुकानदार थाने पहुंचे तो वहां दोनों पक्ष तैश में आ गए। इस पर दोनों पक्षों को बैठाकर थानाधिकारी ने वार्ता शुरू की। व्यापार मंडल ने हाट बाजार संचालित करने के मामले में चोरी आदि की घटना नहीं हो इसके लिए इसे शाम ६ बजे तक ही संचालित करने, सडक़ पर जाम नहीं लगे इसके लिए वाहनों की पार्किंग व्यवस्था करने, हाट बाजार में वर्दीधारी गार्ड लगाने व हाट बाजार में कालवाड़ के दुकानदारों के दुकान लगाने के नाम पर शुुल्क नहीं वसूलने आदि की मांग रखी।

इन मुद्दों पर सहमति बनने के बाद सुलझा मामला
कालवाड़ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों, सदस्यों व दुकानदारों की मांग पर कालवाड़ थानाधिकारी ने मौके पर उपस्थित ठेकेदार व उनके सहयोगियों को अब हाट बाजार दिन में ही संचालित करने व शाम को 6 बजे हाट बाजार बंद करने के लिए पाबंद किया। वहीं कालवाड़ के 20 दुकानदारों से शुल्क नहीं वसूलने व अगर 20 से ज्यादा हुए तो जरूरत पडऩे पर उनसे मात्र सफाई का शुल्क लेने, वर्दीधारी गार्ड लगाने के लिए पाबंद किया। थानाधिकारी के निर्देश पर ठेकेदार ने अपनी सहमति दी और अगले मंगलवार से इसकी क्रियान्विति करने की बात कही। ठेकेदार ने बाद में दोपहर 12 से शाम 6 बजे तक हाट बाजार संचालित करने की सहमति दी।
रुकेगी चोरियों की घटना
कालवाड़ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने थानाधिकारी को बताया कि अगर शाम 6 बजे तक हाट बाजार लगेगा तो इसमे चोरियों की घटना नहीं हो पाएगी। क्योंकि देर रात तक हाट बाजार लगने से यहां चोरी की घटनाएं हो रही है।
जेडीए की जमीन पंचायत की एनओसी
जेडीए की सडक़ व जमीन पर संचालित हाट बाजार के मामले में ठेकेदार ने ग्राम पंचायत कालवाड़ द्वारा जारी एनओसी दिखाई।

फिर उड़ाया मोबाइल
दिन में शाम 6 बजे तक हाट बाजार संचालित करने पर सहमति बनी तो वहीं शाम को फिर हाट बाजार से एक जने का मोबाइल चोरी हो गया। जोबनेर निवासी शंकरलाल कुमावत हाट बाजार में सामान लेने गया तो चोरों ने उसकी जेब से मोबाइल चुरा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो