scriptघरों में दौड़ा करंट, युवक की मौत | electrical current Running in homes | Patrika News

घरों में दौड़ा करंट, युवक की मौत

locationबगरूPublished: Oct 31, 2018 11:09:14 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– तीन जने गम्भीर घायल- ग्राम पंचायत पहाडिय़ा के नारायणपुरा गांव की घटना

angry people

घरों में दौड़ा करंट, युवक की मौत

रेनवाल मांजी. कस्बे के निकट ग्राम पंचायत पहाडिय़ा के नारायणपुरा गांव में बुधवार सुबह 11 हजार विद्युत लाइन और एलटी लाइन के तार एक साथ हो जाने से घरों में करंट दौड़ गया। इससे एक जने की मौत हो गई तथा तीन जने गंभीर घायल हो गए। जिन्हें जयपुर रैफर किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि नारायणपुरा गांव में विद्युत निगम की 11 हजार विद्युत लाइन व घरों की एलटी विद्युत लाइन मुख्य आम रास्ते के ऊपर से गुजर रही है। तीन ट्रांसफार्मर की लाइन ऊपर-नीचे होने से बुधवार सुबह 7 बजे 11 हजार विद्युत लाइन व एलटी लाइन एक जगह होने से गांव के 11 घरों व सरकारी स्कूल में करंट दौड़ गया। इससे भीमराज (24) पुत्र तेजपाल बैरवा निवासी नारायणपुरा की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही जितेन्द्र कुमार पुत्र हरिनारायण बैरवा, हंसराज पुत्र शंकर लाल बैरवा, कमलेश पुत्र रामवतार बैरवा करंट लगने से गम्भीर घायल हो गए। जिनको इलाज के लिए जयपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
चार घन्टे बाद पहुंचे अधिकारी
ग्रामीण रामनिवास बैरवा ने बताया कि घरों में करंट दौडऩे पर मोहब्बतपुरा विद्युत ग्रिड पर सूचना देकर विद्युत आपूर्ति बंद करवाई गई। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि झूलते तारों को दुरुस्त करने के लिए विद्युत ग्रिड पर कार्यरत विद्युतकर्मी को कई बार लिखित में अवगत करवाया गया, लेकिन इस ओर ध्यान ही नहीं दिया और यह हादसा हो गया। विद्युत निगम के अधिकारियों को गांव में घटना की सूचना देने के बावजूद विद्युत निगम के अधिकारी करीब चार घन्टे बाद पहुंचे। इस पर ग्रामीणों ने अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई।
तो हो जाता बड़ा हादसा
स्कूल में लगी पानी की मोटर का स्टार्टर व केबल जलकर राख हो गई। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चों की दीपावली की छुट्टियां होने से बड़ा हादसा टल गया।
बिलख पड़े परिजन
अस्पताल से भीमराज का शव गांव पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। मृतक की मां लछमा देवी बेटे को खोने की वजह से बार-बार बेसुध हो रही तो मृतक की पत्नी बेहोश हो गई। गांव में हादसा होने पर एक भी घर में चूल्हा नहीं जला।
इनका कहना है…
पीडि़त परिवार को निगम की ओर से मिलने वाली पूरी आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी। साथ ही दोषी कर्मचारी के खिलाफ निगम के उच्चाधिकारियों को अवगत करवाकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
प्रदीप कुमार गुर्जर, कनिष्ठ अभियंता
विद्युत निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो