script#changemaker : विकास के मुद्दों पर हो लोकसभा चुनाव | change maker meeting in kalwad | Patrika News

#changemaker : विकास के मुद्दों पर हो लोकसभा चुनाव

locationबगरूPublished: Mar 17, 2019 11:45:33 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– पत्रिका चेंजमेकर्स की बैठक

meeting

#changemaker : विकास के मुद्दों पर हो लोकसभा चुनाव

कालवाड़. लोकसभा चुनावों के मध्यनजर झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के कालवाड़ कस्बे में राजस्थान पत्रिका चेंजमेकर की बैठक आयोजित हुई, जिसमें विकास का मुद्दा छाया रहा। कालवाड़ के इन्दिरा बाजार स्थित सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित चेंजमेकर्स की बैठक में सदस्यों व जनप्रतिनिधियों ने अपने विचार साझा किए।
बैठक में अनिल मिश्रा ने बताया कि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और इस चुनाव में जनता विकास के मुद्दे को प्राथमिकता दे रही है। पिछले पांच साल में कितने कार्य हुए इसको ध्यान में रखकर अपने मत का प्रयोग करेगी।
वहीं अनिल तिवाड़ी का कहना था कि कालवाड़ कस्बा जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के झोटवाड़ा विधानसभा के सबसे बड़े गांवों में शुमार है लेकिन अभी तक यह कस्बा विकास के लिए तरस रहा है। यहां पीएचसी को सीएचसी में क्रमोन्नत करवाने का मुद्दा जनप्रतिनिधि भूल चुके हैं।
विनोद प्रजापति ने कहा कि राज्य की सबसे पुरानी कालवाड़ उपतहसील को चार दशक बाद भी क्रमोन्नत नहीं किया गया है। जिससे क्षेत्र के लोगों को अपने कार्य के लिए कलक्टे्रट जाना पड़ता है। अब आवश्यकता है कि इन चुनावों में ग्रामीण जनता को इसके लिए पुख्ता आश्वासन मिले। ग्रामीण राकेश बागड़ा भम्भौरी ने कहा कि विधानसभा की तरह ही लोकसभा में भी जनता के बीच रहने वाले प्रत्याशी को चुनने के लिए वे लोगों को जागरूक करेंगे। वहीं डॉ. बीएल गुर्जर ने कहा कि कालवाड़ क्षेत्र में और जगहों से कम हुआ विकास हाथोज गांव से दिखना शुरू हो जाता है। इसलिए जनप्रतिनिधियों को ध्यान देना चाहिए।
बैठक में लालचंद प्रजापति ने बताया कि कालवाड़ सहित क्षेत्र के बड़े गांवों में कचरा निस्तारण की व्यवस्था नहीं है, यह भी इस बार मुद्दा रहेगा। सांवरमल पूनिया ने क्षतिग्रस्त सड़कों से रोजाना हो रहे हादसों का मुद्दा उठाया, वहीं रामनिवास कुमावत ने परिवहन सेवा को सदृढ़ बनाने पर जोर दिया। बैठक में उपस्थित चेंजमेकर सदस्यों ने पत्रिका द्वारा चलाए गए स्वच्छ राजनीति अभियान की प्रशंसा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो