Crime: अटैची से साढ़े 27 हजार नकली व साढ़े 10 हजार के असली नोट मिले

By: Teekam Saini

Updated On:
24 Aug 2019, 11:22:21 PM IST

  • tataloobaaji gang robbery case टटलूबाजी गैंग धरपकड़ मामला...कपड़े धोने के साबुन की बट्टियां भी बरामद

रेनवाल/गोविन्दगढ (Crime news). टटलूबाजी गैंग (fake note gang ) की धरपकड़ के मामले में थाना इलाके के डूंगरी खुर्द गांव के पास नदी में मिट्टी में धंसी मिली बदमाशों की कार में दिखी अटैची को कांच तोड़कर शनिवार को निकाला गया। जिसमें साढ़े दस हजार के असली व साढ़े सत्ताइस हजार के नकली नोट (Fake note) के मिले हैं। उधर, देर रात तक पुलिस आसपास के इलाके में बदमाशों की तलाश करती रही लेकिन चारों बदमाश यहां से भागने में सफल हो गए। थाना प्रभारी वीरसिंह गुर्जर ने बताया कि कार सवार चार बदमाश मिट्टी में धंसने के कारण कार को लॉककर भाग गए थे। जिसे रेनवाल थाने लाकर शनिवार को कार के शीशे तोड़कर अटैची को निकाला गया जिसमें कपड़े धोने के साबुन के पैकेट व टुकड़े मिले हैं। साथ ही 500 - 500 के 21 नोट कुल 10500 रुपए असली मिले हैं वहीं 500 के 55 नोट नकली (Fake note) के मिले हैं। इसके अलावा कार की डिग्गी में एक नीले रंग का बैग मिला है, जिसमें दो पेंट शर्ट की जोड़ी है तथा एक आरोपी की आईडी मिली है। पुलिस ने आईडी के आधार पर बदमाशों की जांच में जुट गई है।
मीडिया के जाते ही खुला लॉक
रेनवाल थाने में दिलचस्प बात देखने को मिली। स्थानीय मीडियाकर्मी लग्जरी कार में रखी हुई अटैची के बारे में जानकारी लेने के लिए सुबह साढ़े दस बजे थाने पहुंचे। इस बीच पुलिस प्रशासन व मैकेनिक ने तीन घंटे की मशक्कत करने की लेकिन कार का लॉक नहीं खुला। इस पर (Crime news) मीडियाकर्मियों ने कार के शीशे तोड़कर अटैची निकालने की राय दी लेकिन पुलिस ने मना कर दिया। बाद में मीडियाकर्मी लौट गए और आधा घंटे बाद पुलिस ने शीशा तोड़कर गाड़ी से अटैची निकाली। सूत्रों की मानें तो जो कार गिरोह के सदस्यों के पास से बरामद की गई है, उस पर लगी गुजरात नंबरों की प्लेट (Fake number plate) भी फर्जी बताई जा रही है। हालांकि अभी तक कार के मालिक के बारे में पुलिस को कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है।
गैंग का गिरफ्तार सदस्य दो दिन के रिमांड पर
गुजरात की टटलुबाजी गैंग (fake note gang ) के गिरफ्तार आरोपी को पुलिस ने शनिवार को न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उसको दो दिन के रिमांड पर भेज दिया। गोविन्दगढ़ थाना प्रभारी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि लोहरवाड़ा के स्वामियों की ढाणी निवासी सुरेश यादव पुत्र मोहन को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां उसे दो दिन के रिमाण्ड (Two days remand) पर सौंप दिया।

Updated On:
24 Aug 2019, 11:22:21 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।