scriptयूपी के इस गांव में क्रूड ऑयल का भंडार होने के मिले संकेत, किसानों की होगी बल्ले-बल्ले! | symptoms of crude oil in forest of kirthal village | Patrika News

यूपी के इस गांव में क्रूड ऑयल का भंडार होने के मिले संकेत, किसानों की होगी बल्ले-बल्ले!

locationबागपतPublished: Apr 14, 2019 02:37:25 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

ग्रामीणों में इससे होने वाले उनके क्षेत्र के विकास को लेकर उत्साह साफ नजर आ रहा है
अन्य गांवों के जंगलों में भी क्रूड ऑयल मिलने की संभावना

crude oil

यूपी के इस गांव में क्रूड ऑयल का भंडार होने के मिले संकेत, किसानों की होगी बल्ले-बल्ले!

बागपत। जनपद के किसानों के चेहरे उस वक्त खिल गए जब उन्हें सूचना मिली की ओएनजीसी की टीम ने बड़ौत तहसील के किरठल गांव के जंगल में पेट्रोलियम भंडार होने की संभावना जताई है। इसके बाद से किसानों व ग्रामीणों में इससे होने वाले उनके क्षेत्र के विकास को लेकर उत्साह साफ नजर आ रहा है।
यह भी पढ़ें

इस बड़े वर्ग ने भाजपा के खिलाफ वोट देने का किया ऐलान, बोले- हर जगह करेंगे हराने का काम

दरअसल, ओएनजीसी के अधिकारी तीन दिन पहले कोलकाता से किरठल के जंगलों में पहुंचे। अधिकारियों द्वारा किसानों को बताया गया कि उन्हें सैटेलाइट के माध्यम से पता चला है कि किरठल के जंगल में क्रूड ऑयल का भंडार है। इसी की जांच करने वह आए हैं। वहीं ये बात हवा की तरह क्षेत्र में फैल गई और लोगों में चर्चा का बाजार गर्मा गया।
किसानों का कहना है कि अधिकारियों द्वारा लगभग 2 किलोमीटर इलाके में झंडी गाड़ कर किसान बाबूराम के खेत में 170 फुट के करीब खुदाई की गई। यहां कुछ अच्छे संकेत मिलने की बात भी कही गई है। साथ ही कहा जा रहा है कि अधिकारियों द्वारा अभी दो हजार से ढाई हजार फुट तक खुदाई की जा सकती है।
यह भी पढ़ें

भाजपा नेता के पोते को बदमाशों ने मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

इसके अलावा अब माना जा रहा है कि किरठल के जंगल के अलावा रठौडा, मुकंदपुर, ककड़ीपुर, सूप आदि गांवों के जंगल में भी ऐसी संभावनाएं मिलने का अनुमान अब जताया जा रहा है। हालांकि स्थिति तभी साफ होगी जब ओएनजीसी की टीम फिर से यहां जांच करने आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो