scriptVideo: गौवंश को पालने पर एक माह में इतने रुपये देगी सरकार | suresh rana comment over ganna kisan bhugtan in bagpat | Patrika News

Video: गौवंश को पालने पर एक माह में इतने रुपये देगी सरकार

locationबागपतPublished: Sep 24, 2019 02:52:09 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

गन्‍ना मंत्री सुरेश राणा ने बागपत में किया दावा
कहा- सरकार ने 12 साल का रुका हुआ गन्‍ना भुगतान किया
बोले- सभी योजनाएं किसानों के लिए बनाई गई हैं

cow.jpg

,,

बागपत। गन्‍ना मंत्री सुरेश राणा सोमवार को जनपद में जन जागरण अभियान में पहुंचे। एसपीआरसी डिग्री काॅलेज में आयोजित कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि नेशनल शुगर फेडरेशन से हमने सर्वे कराया, पूरी कार्य योजना बनाई और अब 10 करोड़ की लागत से कार्य कर रहे हैं। सभी मिलों को आगे बढ़ाने का काम योगी सरकार ने किया है। उनका ब्‍लू प्रिंट तैयार किया है।
खबर पर कमेंट करने के लिए यहां क्लिक करें: https://www.facebook.com/PatrikaNoida/posts/3113632338678709?__tn__=-R

अखिलेश यादव पर साधा निशाना

इस दौरान उन्‍होंने कहा कि सरकार ने 12 साल का रुका हुआ गन्‍ना भुगतान ढाई साल के अंदर किया है। आज की तारीख में उत्तर प्रदेश के अंदर गन्ना किसानों का 74 हजार करोड़ रुपये गन्ना भुगतान हो चुका है। जब अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे, तो 2015-16 के अंदर एक साल में समाजवादी सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में 18 हजार 3 करोड़ रुपये का गन्ना भुगतान किया था। फिर योगी सरकार आई तो हमने एक साल के अंदर किसानों का 35 हजार 400 करोड़ रुपये का भुगतान कराया।
यह भी पढ़ें

कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा बोले, जम्‍मू-कश्‍मीर में अब बनाई जाएगी यह टीम

डार्क जोन में थे वेस्‍ट यूपी के जिले

उनके अनुसार, प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि किसानों की आय दुगनी करनी है। सभी योजनाएं किसानों के लिए बनाई गई हैं। पश्चिमी यूपी के बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली, और मेरठ डार्क जोन में थे। बिजली का कनेक्शन बंद था। हमारे सारे किसान कनेक्शन के लिए मारे-मारे घूमते थे। पश्चिम में 40 हजार कनेक्शन देने का काम योगी सरकार ने किया है। किसान सम्मान निधि में 6 हजार सालाना देने का काम मोदी सरकार ने किया है। जितने भी गोवंश हैं, उनको पालने वालों के लिए एक माह में प्रत्येक गोवंश पर 900 रुपये महीना सरकार देगी। ऐसी योजना कोई सरकार नहीं लाई है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो