scriptयोगी सरकार ने यूपी बोर्ड की टॉपर को दिया बहुत बड़ा तोहफा, देश भर में हाे रही चर्चा | road will constructed in name of up board topper tanu tomar | Patrika News

योगी सरकार ने यूपी बोर्ड की टॉपर को दिया बहुत बड़ा तोहफा, देश भर में हाे रही चर्चा

locationबागपतPublished: May 09, 2019 03:44:05 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

छात्रा के परिवार से लेकर गांव के लाेगाें में खुशी की लहर

news

योगी सरकार ने यूपी बोर्ड की टॉपर को दिया बहुत बड़ा तोहफा, देश भर में हाे रही चर्चा

बागपत। यूपी बोर्ड में 12वीं कक्षा में सबसे ज्यादा अंक लाकर ऑल इंडिया टॉप करने वाली बागपत की छात्रा तनु तोमर को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। इतना ही नहीं इसकी घोषणा कर शुरुआत कर दी गई है। जिसके बाद से छात्रा के घर से लेकर गांव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। जानकारों की माने तो अब तक सरकार ने ऐसा तोहफा किसी भी टॉपर को नहीं दिया है।यह देश में चर्चा का विषय बन गया है।

योगी सरकार ने तनु तोमर को दिया ये बड़ा तोहफा

27 अप्रैल को यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट घोषित हुए थे। इसमें बागपत जिले के बड़ौत की छात्रा तनु तोमर पुत्री हरेंद्र सिंह निवासी पुट्र्ठी ने 500 में से 489 (97.8) प्रतिशत अंकों के साथ उत्तर प्रदेश को टॉप किया। इसके बाद से उसे रिश्तेदार और परिवार ही नहीं देश भर से बधाई मिली। अब योगी सरकार ने तनु तोमर के नाम पर सड़क बनवाने का आदेश जारी कर उसे बड़ा तोहफा दिया। इसकी जानकारी बड़ौत पालिका चेयरमैन अमित राणा ने गुरुवार को दी। उन्होंने बताया कि जिले की मेधावी छात्रों के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया गया था। इस समारोह में 12वीं की टॉपर तनु तोमर को एक लाख का चेक दिया गया। साथ ही उनके नाम से सड़क बनवाने की घोषणा भी की गई है।

आगे की पढ़ाई और कोचिंग में भी करेंगे मदद

अमित राणा ने बताया कि तनु को भविष्य में आगे की पढ़ाई और कोचिंग के लिए भी मदद की जाएगी। उन्होंने कहा अमीनगर सराय से श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज तक जाने वाली सड़क को बनवाकर उसका नाम तनु तोमर के नाम पर रखा जाएगा। इससे जिले के अन्य छात्रों को भी प्रेरणा मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो