scriptयुवती को गोली मारने के मामले में रामशंकर कठेरिया ने डीएम व एसपी को किया तलब | Commission seeks report from DM and SP in case of shooting a girl | Patrika News

युवती को गोली मारने के मामले में रामशंकर कठेरिया ने डीएम व एसपी को किया तलब

locationबागपतPublished: May 30, 2019 02:08:06 pm

Submitted by:

lokesh verma

अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया ने चार बिंदुओं पर मांगी रिपोर्ट
युवती को मुफ्त चिकित्सा व आर्थिक सहायता देने के निर्देश भी दिए
पिछले दो वर्ष से युवती को परेशान कर रहा था आरोपी, लेकिन पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

baghpat police

युवती को गोली मारने के मामले में रामशंकर कठेरिया ने डीएम व एसपी को किया तलब

बागपत. रमाला थाना क्षेत्र के एक गांव में चार दिन पहले एक अनुसूचित जाति की युवती को गोली मारने के मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने डीएम व एसपी को तलब किया है। बता दें कि पीड़ित पक्ष ने पुलिस की आेर से कार्रवाई नहीं होने पर अनुसूचित आयोग में शिकायत की थी। शिकायत के बाद आयोग अध्यक्ष ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम व एसपी को तलब करते हुए चार बिंदुओं पर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। साथ ही युवती का मुफ्त चिकित्सा व आर्थिक सहायता देने के निर्देश भी दिए हैं।
यह भी पढ़ें

आग में झुलसी किशाेरी को जाम के कारण स्ट्रेचर से पहुंचाया एंबुलेंस तक, लेकिन फिर भी नहीं बची जान

रमाला थाना क्षेत्र के एक गांव में 26 मई को अनुसूचित जाति की एक लड़की को छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक युवक ने गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने मामले पहुंचा और आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया ने खुद इसका संज्ञान लिया। इस संबंध में कार्रवाई के लिए आदेशित किया गया है।
आयोग के सहायक निदेशक तरूण खन्ना ने डीएम और एसपी को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने बताया कि दो वर्षों से आरोपी युवक युवती को परेशान कर रहा था, लेकिन थाने में मामला दर्ज कराने के बाद भी कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।
यह भी पढ़ें

उपजिलाधिकारी के साथ पुलिस ने शराब के ठेकों पर की छापेमारी तो हुआ ऐसा हाल- देखें वीडियो

उन्होंने निर्देश दिए की मामले को गंभीरता से देखते हुए प्रकरण में तुरंत कार्रवाई कराई जाए। घटना में संलिप्त आरोपी की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराते हुए पीड़ित परिवार को समुचित सुरक्षा व्यवस्था भी उपलब्ध कराएं। पीड़िता को मुफ्त चिकित्सा उपचार कराने के साथ ही साथ उसे नियमानुसार आर्थिक सहायता भी दिलाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि जब आरोपी दो वर्ष से पीड़िता के परिवार को परेशान कर रहा था तो स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की, इसका संज्ञान लेंगे। जल्द आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आयोग को भी प्रकरण की स्थिति से अवगत कराया जाएगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो