script

भाजपाइयों ने खुलेआम उड़ाई कानून की धज्जियां, पुलिस अधिकारी बोले- कुछ नहीं हुआ

locationबागपतPublished: May 12, 2019 01:48:08 pm

Submitted by:

lokesh verma

सैम पित्रोदा का पुतला फूंकने के दौरान भाजपाई और पुलिस आमने-सामने
भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया धारा 144 का उल्लंघन

BJP activists violate Section 144

भाजपाइयों ने खुलेआम उड़ाई कानून की धज्जियां, पुलिस अधिकारी बोले- कुछ नहीं हुआ

बागपत. 1984 के सिख दंगों को लेकर कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयान को लेकर भाजपाइयों मोर्चा खोल दिया है। इसके विरोध में शनिवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्र वंदना चौक पर सैम पित्रोदा का पुतला फूंका, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने जलता हुआ पुतला प्रदर्शकारियों के हाथों से छीन लिया और जैसे-तैसे पुतले में लगी आग को बुझाया। इस बीच भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ हल्की नोंक-झोंक भी हुई।
यह भी पढ़ें

हैवानियत की शिकार हाई प्रोफाइल युवती के अंग काटने का मामला, सीएम योगी ने दिए ये आदेश

बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने सिख दंगों पर बोलते हुए कहा था कि ‘दंगा हुआ तो हुआ’। पित्रोदा के इस बयान को लेकर भाजपाइयों ने मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को सुबह भाजपा कार्यकर्ता धरा 144 का उल्लंघन कर पार्टी नेता रामपाल नेहरा एडवोकेट के आवास से नारेबाजी करते हुए राष्ट्र वंदना चौक पर पहुंचे और अपने साथ लेकर आए पित्रोदा के पुतले में आग लगा दी। इस दौरान मौके पर उपस्थित कोतवाली प्रभारी ने भाजपाइयों के हाथों से पुतला छीन लिया और पुतले में लगी आग को बुझाकर पुतला अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ हल्की नोंक-झोंक भी हुई।
यह भी पढ़ें

घर में घुसकर युवती को चौपाल पर ले गए दबंग आैर फिर सरेआम किया ये काम

धारा 144 के उल्लंघन पर नहीं की कार्रवाई

बता दें कि जिले में चुनाव आचार संहिता व धारा 144 लगी हुई है। इस दौरान जुलूस निकालने व किसी भी प्रकार प्रदर्शन करने पर रोक है। इतना ही नहीं धारा 144 के चलते एक जगह 5 लोग भी खड़े नहीं हो सकते हैं और लाठी-डंडे व किसी भी प्रकार का हथियार लेकर चलने पर भी प्रतिबंद है। धारा 144 का उल्लघंन करने पर सजा का भी प्रावधान है। सत्ता की हनक में भाजपाइयों ने धारा 144 का खुलेआम उल्लंघन किया और पित्रोदा का पुतला फूंका, लेकिन पुलिस उनके विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की है। इस पर कोतवाली प्रभारी का कहना है कि धारा 144 का उल्लंघन नहीं हुआ है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो