scriptयोगी सरकार ने अल्पसंख्यक लड़कियों के लिये खोला खजाना, स्वीकृत की इतनी बड़ी धनराशि | Yogi Government Sanction More Than 67 Lakh for Minority Girls Marriage | Patrika News
आजमगढ़

योगी सरकार ने अल्पसंख्यक लड़कियों के लिये खोला खजाना, स्वीकृत की इतनी बड़ी धनराशि

अल्पसंख्यक बेटियों पर मेहरबान योगी सरकार, शादी के लिए दिये 67.60 लाख।

आजमगढ़Jan 21, 2019 / 09:36 pm

रफतउद्दीन फरीद

Yogi Adityanath and Muslim

CM Yogi met 3 talaq effected muslim lady in Lucknow

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच यूपी की बीजेपी सरकार अल्पसंख्यकों पर मेहरबान हो गयी है। सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर अल्पसंख्यक परिवार की बेटियों की शादी के लिए खजाना खोल दिया है। इसके लिए 67. 60 लाख रुपये स्वीकृत किया गया है।
बता दें कि एक पिता के लिए बेटी की शादी काफी अहम जिम्मेदारी होती है। आर्थिक रूप से मजबूत पिता तो शादी कर लेते हैं, लेकिन गरीब पिता को बेटी के हाथ पीले कराने में काफी मुश्किलें उठानी पड़ती है। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने अल्पसंख्यक परिवार की गरीब बेटियों की शादी के लिए शादी अनुदान योजना शुरू की है। इस योजना के तहत निर्धन परिवारों को आर्थिक मदद दी जाएगी।
जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी साहित्य निकष सिंह ने बताया कि अल्पसंख्यक शादी अनुदान योजना के तहत विभाग को 67.60 रुपये की धनराशि मिली है। वित्तीय वर्ष 2018-19 में अब तक 109 लाभार्थियों को 21 लाख 80 हजार रुपये दिए जा चुके हैं। अभी 229 गरीब परिवार को और इस योजना से लाभान्वित किया जाएगा।
By Ran Vijay Singh

Home / Azamgarh / योगी सरकार ने अल्पसंख्यक लड़कियों के लिये खोला खजाना, स्वीकृत की इतनी बड़ी धनराशि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो