scriptदहेज के लिए विवाहिता की जहर देकर हत्या, पति सहित पांच नामजद | Woman murder for Dowry in azamgarh | Patrika News

दहेज के लिए विवाहिता की जहर देकर हत्या, पति सहित पांच नामजद

locationआजमगढ़Published: Sep 08, 2018 02:19:25 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

निजामाबाद थाना क्षेत्र के कोलपुर ग्राम निवासी अमर सिंह चौहान पुत्र हरिश्चंद्र चौहान की बहन अमिता (26) की शादी अहरौला थाना क्षेत्र के आलमपुर ग्राम निवासी कृष्णा चौहान के साथ हुई थी।

saharanpur news

murdar

आजमगढ़. संदिग्ध परिस्थितियों में जहर निगलने से तीन दिन पूर्व अचेत हुई विवाहिता की गुरुवार की शाम वाराणसी ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष पर दहेज के चलते जहर खिलाकर मार डालने का आरोप लगाते हुए चार लोगों के खिलाफ अहरौला थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

निजामाबाद थाना क्षेत्र के कोलपुर ग्राम निवासी अमर सिंह चौहान पुत्र हरिश्चंद्र चौहान की बहन अमिता (26) की शादी अहरौला थाना क्षेत्र के आलमपुर ग्राम निवासी कृष्णा चौहान के साथ हुई थी। अमिता के भाई अमर सिंह चौहान का आरोप है कि दहेज के चलते ससुराल वाले बहन को प्रताड़ित करते थे। इसी के चलते बीते तीन सितंबर को ससुराल वालों ने बहन अमिता को जहर खिला दिया। हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल लाया गया। चिकित्सक द्वारा रेफर कर दिए जाने पर विवाहिता को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य लाभ न होने पर गंभीर रुप से बीमार अमिता को गुरुवार की शाम वाराणसी ले जाया जा रहा था। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इस मामले में मृतका की मां प्रभावती देवी ने आरोप लगाया है कि दहेज एक लाख रूपये की मांग की गयी थी। मांग पूरी न होने पर ससुराल वाले पुत्री को प्रताड़ित कर रहे थे। तीन सितंबर को उसकी चाय में जहर मिला दिया गया। तहरीर के आधा पर पुलिस ने पति कृष्णा उर्फ किशन चौहान, सास बिमला, ससुर विजय सहित पांच के खिलाफ दहेज हत्या का मामला पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो