scriptअसलहा फैक्ट्री में छापेमारी, भारी मात्रा में असलहों के साथ, 14 गिरफ्तार | wepon factory reveling in azamgarh | Patrika News

असलहा फैक्ट्री में छापेमारी, भारी मात्रा में असलहों के साथ, 14 गिरफ्तार

locationआजमगढ़Published: Jul 10, 2019 09:09:06 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

कारबाइन से लेकर प्रतिबंद्धित मांस व हिरन की सींघ बरामद

crime

असलहा फैक्ट्री में छापेमारी, भारी मात्रा में असलहों के साथ, 14 गिरफ्तार

आजमगढ़. शहर कोतवाली क्षेत्र के ककरहटा गांव में बुधवार की सुबह पुलिस की संयुक्त टीम ने छापा मारकर एक अवैध रूप से संचालित असलहा बनाने की फैक्ट्री व स्लाटर हाउस का भंडाफोड़ किया। छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर धारदार हथियार से हमले का भी प्रयास किया गया। पुलिस ने अवैध कारोबार में लिप्त दर्जनभर लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पुलिस ने भारी संख्या में अवैध असलहा, असलहा बनाने के उपकरण, हिरन का सींग, 52 हजार नकद, प्रतिबंधित मांस का कटा अवशेष आदि बरामद किया। एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।
एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि एसपी ग्रामीणा एनपी सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि ककरहटा गांव के एक मकान में अवैध रूप से स्लाटर हाउस चल रहा है। उक्त सूचना पर उन्होंने स्वाट टीम प्रभारी दिनेश कुमार सिंह, विपिन कुमार सिंह, शहर कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने अपने सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ बुधवार की सुबह ककरहटा गांव निवासी महबूब आलम शेख के घर पर छापा मारा। छापे के दौरान घर में छिपे कसाईयों के साथ असलहा तस्करों ने पुलिस टीम पर धारदार हथियार से हमला करने का प्रयास किया। पुलिस ने अपना बचाव करते हुए बारह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर पुलिस ने उक्त मकान व मकान के हाता से प्रतिबंधित मवेशी का कटा मांस, मांस का अवशेष, एक दर्जन चापड़, तराजू, बाट, तीन अदद रिवाल्वर, चार पिस्टल, फैक्ट्री मेड डीबीबीएल बंदूक, देशी रायफल, भारी संख्या में निर्मित व अर्द्धनिर्मित तमंचा, असलहा बनाने के अन्य उपरकण, हिरन का सींग, 52 हजार रुपये नकदी बरामद किया।
बरामद किए गए मांस व उसके अवशेष का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने उसे दफन करा दिया। पकड़े गए लोगों में महबूब आलम शेख, अब्दुल वदूद, पुत्र मोहम्मद जलील अहमद, टीपू सुल्तान पुत्र महबूब आलम शेख, मोहम्मद सुहैल पुत्र अमिनुद्दीन, ग्राम ककरहटा, मोहम्मद जैश पुत्र सैय्यद मुख्तार, रिजवान अहमद पुत्र रियाज अहमद, जौवाद अहमद पुत्र स्व. अली हुसैन ग्राम मनचोभा सभी थाना शहर कोतवाली, सफीक पुत्र फारूक आरिफ पुत्र आलगिर ग्राम खनिकह बिदवल थाना बिलरियागंज, जमील अहमद पुत्र स्व.जव्बार ग्राम ढकवा, फैज अहमद पुत्र अनवार अहमद ग्राम पुरानी बस्ती, मोहम्मद तारिक पुत्र मोहम्मद मुस्लिम ग्राम बम्हौर सभी थाना मुबाकरपुर के निवासी हैं।
एसपी के मुताबिक ककरहटा गांव में पुलिस की छापेमारी में गिरफ्तार किए गए आरोपित मांस की तस्करी के साथ ही असलहों की सप्लाई भी काफी अर्से से जिले के अलावा अन्य जनपदों में भी करते थे। वे कार्बाइन से लेकर अन्य असलहे बनाने के मास्टर माइंड हैं। एक ऐसा अर्द्धनिर्मित असलहा बरामद हुआ जो देखने में राकेट लांचर जैसा दिख रहा है। पूछताछ के बाद एसपी ने कहा कि इन अपराधियों का तार जेल में निरुद्ध कुख्यात बदमाशों से जुड़ा है। इनसे जुड़े लोगों पर दबिश दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो