scriptयूपी स्टेट रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता: आदित्य वर्मा और शिवांगी सिंह ने जीता खिताब | Up state ranking Badminton championship final in azamgarh | Patrika News

यूपी स्टेट रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता: आदित्य वर्मा और शिवांगी सिंह ने जीता खिताब

locationआजमगढ़Published: Sep 23, 2018 09:52:37 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

15 वर्षीय बालिका एकल फाइनल में नोएडा की समायरा पवार और बालक एकल फाइनल नोएडा के नीर नेहवाल ने जीता खिताब

Badminton championship

आजमगढ़ में बैडमिंटन प्रतियोगिता

आजमगढ़. सुखदेव पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित यूपी स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन रविवार को पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। 17 वर्षीय एकल के फाइनल में नोएडा के आदित्य वर्मा ने आज़मगढ़ के आरुष श्रीवास्तव को सीधे सेटों में 21-17 21- 11 से पराजित कर खिलाब पर कब्जा जमाया। 17 वर्षीय बालिका एकल फाइनल में विजेता शिवांगी सिंह ने नोएडा की सोनाली सिंगज को 21-14 21-13 से पराजित कर खिताब जीता।
15 वर्षीय बालिका एकल फाइनल में नोएडा की समायरा पवार ने कानपुर की प्रिया शुक्ला को 21-14 21-14 और 15 वर्षीय बालक एकल फाइनल नोएडा के नीर नेहवाल ने आगरा के अभय राज झा को 21-11 21-19 पराजित किया। 15 वर्षीय बालक युगल फाइनल में कार्तिकेय श्रीवास्तव एवं मोहम्मद अकरम बांदा की जोड़ी ने गोरखपुर के अविरल यादव शिवम श्रीवास्तव को 29-27 21-15 से तथा 17 वर्षीय बालक युगल फाइनल में रजत अहलावत एवं उद्देश्य कुमार बाँदा की जोड़ी ने आगरा के आयुष अग्रवाल एवं हिमांशु सिंह नेगी नोएडा की जोड़ी को 21-14 21-18 से पराजित किया।
पुलिस अधीक्षक रवि कुमार छवि ने समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज़मगढ़ में इतनी बड़ी प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक आयोजन जनपद के लिए गर्व की बात है। साथ ही जिस प्रकार से आयोजन समिति ने प्रदेश भर के खिलाड़ियों के ठहरने, खेलने, भोजन आदि की समुचित व्यवस्था कर उन्हें एक बेहतर माहौल दिया यह सराहनीय प्रयास है। इस आयोजन से आज़मगढ़ एवं पूर्वांचल के अन्य खिलाड़ियों को भी एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का अवसर मिला तथा अपने से श्रेष्ठ खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखने का अवसर भी प्राप्त हुआ। खिलाड़ी यदि इसी प्रकार से अनुशाशित रहते हुए अपने प्रशिक्षक/मार्गदर्शक की सलाह से परिश्रम करते रहेंगे तो निश्चित रूप से एक दिन उन्हें अपनी मंज़िल प्राप्त हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि आज़मगढ़ जैसे जनपद में बैडमिंटन की इतनी अच्छी प्रतियोगिता का आयोजन और प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों के बीच आकर मुझे सुखद अनुभूति हो रही। बैडमिंटन भारत में सर्वाधिक लोकप्रिय होने वाला खेल बन चुका है तथा इस खेल को खेलने से सम्पूर्ण शरीर का व्यायाम हो जाता है। मैं पूरे प्रदेश से पधारे हुए सभी खिलाड़ियों का स्वागत करता हूं और विजेताओं को बधाई देता हूं।
अतिथियों का स्वागत संघ अध्यक्ष डॉक्टर डीपी राय, सचिव डॉक्टर पीयूष कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष रमाकांत वर्मा, नीरज अग्रवाल, केएम श्रीवास्तव पुनीत राय, विजय सिंह एवं योगेंद्र मौर्या ने किया। संचालन अजेंद्र राय ने किया।
इस अवसर पर डॉक्टर एके राय, डॉक्टर सी के त्यागी, सर्वेश राय; छोटू, मनीष अग्रवाल, विजय सिंह, मनिशरत्न अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, रमाकांत वर्मा, राजेन्द्र यादव, योगेंद्र मौर्य, नीरज अग्रवाल, सुनीलदत्त विश्वकर्मा, हेमंत श्रीवास्तव, सिद्धार्थ सिंह, कृष्ण मुरारी श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो