script

शबाना आजमी ने ऊर्जा बचत के लिए उठाया बड़ा कदम, अब बिजली कटौती से भी मिलेगा छुटकारा

locationआजमगढ़Published: Aug 19, 2019 08:22:57 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

कैफी के नाम से संचालित सभी संस्थाओं को सौर ऊर्जा से लैस करने का फैसला

Shabana azmi in azamgarh

आजमगढ़ में शबाना आजमी

आजमगढ़. पूर्व राज्यसभा सदस्य व फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी पिछले दो दिनों से अपने पैतृक गांव मेजवा में हैं। वह निरंतर अपने पिता प्रख्यात शायर व गीतकार मरहूम कैफी आजमी के सपने को पूरा करने के प्रयास में जुटी है। इसी के तहत उन्होंने गांव में कैफी के नाम से संचालित सभी संस्थाओं को सौर ऊर्जा से लैस करने का फैसला किया है। उनका मानना है कि इससे न केवल ऊर्जा की बचत होगी बल्कि बिजली की समस्या से भी निजात मिलेगी।
शबाना ने सोमवार को कैफी गर्ल्स इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उसके और विकास के संबंध में कार्ययोजना को अंतिम रूप देने के संबंध में मशविरा किया। इसके अलावा कैफी आजमी कंप्यूटर सेंटर और चिकनकारी सेंटर को भी देखा। बालिकों से पठन-पाठन के संबंध में जानकारी ली और कुछ टिप्स भी दिए। बालिकाओं के साथ काफी समय बिताने के बाद उन्होंने सोलर प्लांट लगाने वाली लखनऊ की एक संस्था के अधिकारियों के साथ बैठक की।
उन्होंने बताया कि उर्जा बचत के लिए कैफी आजमी गर्ल्स इंटर कॉलेज, कैफी आजमी चिकनकारी सेंटर और कंप्यूटर सेंटर को सोलर सिस्टम से जोड़ा जाएगा। इस मौके पर मेजवां वेलफेयर सोसायटी के डिप्टी मैनेजर आशुतोष त्रिपाठी, जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल की पुत्र नम्रता गोयल, चिकनकारी सेंटर की इंचार्ज संयोगिता प्रजापति आदि मौजूद थी।
BY- RANVIJAY SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो