scriptजांच में घोटाले की हुई पुष्टि फिर भी नहीं हुई कार्रवाई | Scam probe still did not take action | Patrika News

जांच में घोटाले की हुई पुष्टि फिर भी नहीं हुई कार्रवाई

locationआजमगढ़Published: Jun 19, 2019 07:07:25 pm

Submitted by:

Devesh Singh

ठेकमां विकास खंड के हरईरामपुर ग्राम पंचायत में खड़ंजा पर खड़ंजा उखाड़कर फर्जी भुगतान कर लाखों रुपये गबन करने के मामले में जांच प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भी आरोपियों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Scam

Scam

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह

आजमगढ़। ठेकमां विकास खंड के हरईरामपुर ग्राम पंचायत में खड़ंजा पर खड़ंजा उखाड़कर फर्जी भुगतान कर लाखों रुपये गबन करने के मामले में जांच प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भी आरोपियों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसे लेकर शिकायतकर्ता आशीष राय सहित ग्रामीण सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी डीएस उपाध्याय से मिले और दोषी लोगों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग की। सीडीओ ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया।

आरोप है कि ग्राम पंचायत के आशीष राय, काशीनाथ, श्रीनाथ राय, आशुतोष ने 03 जनवरी को खंड विकास अधिकारी ठेकमां से जनसूचना अधिकार के तहत रिपोर्ट मांगी कि वर्ष 2013-14 में इंद्रप्रकाश राय के चक से मुन्ना सरोज के घर तक आरसीसी मार्ग पर किस तरह के खड़ंजे का निर्माण किस मद से किया गया है। रिपोर्ट मिली तो सूचना मांगने वालों की आंख खुली की खुली रह गई थी। रिपोर्ट के अनुसार तत्कालीन ग्राम प्रधान, सचिव एवं जेई की मिलीभगत से आरसीसी सड़क पर 235 मीटर खड़ंजा लगाया गया और इस मद में 2.65 लाख रुपये का फर्जी बिल बाउचर लगाकर भुगतान भी करा लिया गया था। जांच में सबकुछ सिद्ध भी हो गया है। दोबारा भी जांच कराई जा चुकी है लेकिन अभी तक आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो