scriptBJP छोड़ सपा से विधायक बने कल्पनाथ पासवान सदन में फूट-फूटकर रोए, ये है पूरा मामला | Samajwadi Party MLA Kalpnath Paswan Crying in UP Assembly | Patrika News

BJP छोड़ सपा से विधायक बने कल्पनाथ पासवान सदन में फूट-फूटकर रोए, ये है पूरा मामला

locationआजमगढ़Published: Feb 18, 2019 04:26:50 pm

यूपी विधानसभा सत्र के दौरान रोए विधायक तो, सभापति के सामने जोड़ लिये हाथ।

Kalpnath Paswan

कल्पनाथ पासवान

आजमगढ़. चोरी गया रूपया पुलिस द्वारा बरामद न करने से छुब्ध समाजवादी पार्टी के मेंहनगर विधायक कल्पनाथ पासवान सोमवार को सदन में रो पड़े। उन्होंने सवाल किया कि रूपया नहीं मिला तो मैं कहां जाउगा। उन्होंने रूपया न मिलने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी। इस घटना से जिले की पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है। कारण कि संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने इस मामले में विधायक को आश्वस्त किया है कि मामले की रिपोर्ट मांगी जायेगी और कार्रवाई भी होगी।
बता दें कि इस समय यूपी विधानसभा का सत्र चल रहा है। सोमवार को मेहनगर सपा विधायक कल्पनाथ पासवान ने शून्यकाल के दौरान खड़े हुए और रोते हुए कहा कि ’’मैं सदन में हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं, अगर मुझे यहां न्याय नहीं मिला तो कहां जाऊं। मैं मर जाउंगा … मैं बहुत गरीब हूं … अगर मेरी धनराशि वापस ना मिली तो मैं आत्महत्या कर लूंगा ।’’ उन्होंने बताया कि आजमगढ़ के एक होटल से उनके दस लाख रूपये चोरी हो गये । इस संबंध में अब तक कोई प्राथमिकी तक नहीं लिखी गयी।
गौरतलब है कि मेंहनगर थाना क्षेत्र के गंजोर गांव निवासी विधायक कल्पनाथ पासवान सात जनवरी को वह बस से रोडवेज पर उतरे थे। इसके बाद वह शहर के शारदा चौक पर स्थित एक होटल में चले गए। होटल के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित वीआईपी कमरे में बैठकर समर्थकों के साथ चाय पी रहे थे। कमरे में सूटकेस रख दिया था जिसमें दस लाख रुपये थे। चाय पीने के बाद जब वह घर जाने के लिए होटल से बाहर निकले तो सूटकेस हल्का लगा। खोलकर देखा गया तो रुपये गायब थे। दस लाख रुपये गायब होने की सूचना विधायक ने पुलिस को दी।
स्वाट टीम ने होटल के कुछ कर्मचारियों से दो दिन तक पूछताछ की। कोई सफलता न मिलने पर सभी को छोड़ दिया गया। मामले में अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। इससे विधायक काफी आहत थे। उनका कहना है कि जब एक विधायक की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो रही है और उसका धन चोरी होने के बाद पुलिस बरामदगी नहीं कर पा रही है तो आम आदमी का क्या हस्र होता होगा समझा जा सकता है। विधायक का दर्द सोमवार को सदन में भी छलक गया। घटना की जोरदार चर्चा है। वहीं पुलिस पूरी तरह सकते में दिख रही है।
By Ran Vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो