scriptसाइकिल से निकली समाजवादी सेना, नेताओं ने कहा- पिछड़े व अल्पसंख्यकों के सपने को कुचलने का प्रयास कर रही बीजेपी | samajwadi party Cycle yatra before 2019 Loksabha election Up politics | Patrika News

साइकिल से निकली समाजवादी सेना, नेताओं ने कहा- पिछड़े व अल्पसंख्यकों के सपने को कुचलने का प्रयास कर रही बीजेपी

locationआजमगढ़Published: Aug 06, 2018 08:34:03 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

यह यात्रा पूर्वांचल के मऊ, देवरिया, कुशीनगर और गोरखपुर में जनसम्पर्क के जरिये पार्टी की नीति का प्रचार प्रसार करेगी।

samajwadi cycle yatra

सपा की साइकिल यात्रा

आजमगढ़. लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब वर्ष 2019 में होने वाले आम चुनाव के लिए सपा कमर कसकर मैदान में कूद पड़ी है। जनता के बीच पैठ बनाने और केंद्र और प्रदेश सरकार की नाकामियों को आम आदमी तक पहुंचाने के लिए साइकिल यात्रा की जा रही है। ’लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ’ साइकिल यात्रा का शुरूआत सोमवार को जिला कार्यालय से हुई।
जिला मुख्यालय से शुरू हुई यह यात्रा पूर्वांचल के मऊ, देवरिया, कुशीनगर और गोरखपुर में जनसम्पर्क के जरिये पार्टी की नीति का प्रचार प्रसार करेगी। यात्रा का समापन 12 अगस्त को गोरखपुर में होगा।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल से हरी झंडी मिलने के बाद सोमवार को युवा नेता सुनील की अगुवाई में शुरू हुई साइकिल यात्रा को सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व मंत्री बलराम यादव, दुर्गा प्रसाद यादव ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर विधायक डॉ. संग्राम यादव, नफीस अहमद, आलमबदी, एमएलसी राकेश कुमार यादव, पूर्व विधायक श्यामबहादुर यादव, बेचई सरोज, बृजलाल सोनकर, हरिप्रसाद दूबे, उमेश यादव मौजूद रहे।
राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री बलराम यादव ने कहा कि देश में जब जब लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास हुआ है, नौजवान सड़कों पर उतरा है। आज देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार पिछड़ों, दलितों, व्यापारियों, अल्पसंख्यकों, छात्रों, नौजवानों के सपने को कुचलने पर आमादा है। महंगाई, जर्जर कानून व्यवस्था, रोजगार के नाम पर सत्ता में आने वाली भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सारे वायदे जुमलेबाजी साबित हुए हैं। साइकिल यात्रियों को शुभकामना देते हुए कहा कि यह साइकिल यात्रा देश में सत्ता परिवर्तन की संवाहक बनेगी।
cycle yatra
 

पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि आजमगढ़ के नौजवान राजनैतिक रूप से जागरूक और जुझारू हैं। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश के करोड़ों नौजवान भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए लामबंद हैं। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री जनता को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन जनता इनके मायाजाल को समझ चुकी है।

जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि समाजवादी नौजवान भाजपा सरकार के अन्याय और उत्पीड़न के खिलाफ लामबंद है। एक करोड़ नौकरी देने का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वायदा हवा-हवाई साबित हुआ है और नौजवान ठगा महसूस कर रहा है। धर्म और जाति का नफरत फैलाने वाले भाजपा नेताओं की असलियत जनता जान चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पतन का रास्ता उत्तर प्रदेश से ही निकलेगा। इस अवसर पर विजय यादव, आशा यादव, प्रेमा यादव, महेन्द्र यादव, राजाराम सोनकर, रामप्रवेश यादव, शिवमूरत यादव, राजेश, चन्द्रजीत यादव आदि उपस्थित थे।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो