scriptगरीबों के राशन में कमी करना पड़ा महंगा, कोटे की दुकान हुई निलंबित | Ration Shop Suspended in Azamgarh after Investigation | Patrika News

गरीबों के राशन में कमी करना पड़ा महंगा, कोटे की दुकान हुई निलंबित

locationआजमगढ़Published: Nov 13, 2018 09:06:24 am

आजमगढ़ में अनियमितता के आरोप में कोटे की दुकान निलंबित।

Ration Shop

राशन शॉप

आजमगढ़. उपभोक्ताओं को समय से खाद्यान्न वितरण न करना, केरोसिन में कटौती कर वितरण करना आखिरकार महंगा पड़ गया। जिला पूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा ने तत्काल प्रभाव से मेंहनगर तहसील के इनवल गांव के कोटेदार के अनुबंध पत्र को जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी के निर्देश पर निरस्त कर दिया। इसके साथ ही पूरे मामले का स्पष्टीकरण देने का भी निर्देश दिया है।
तरवां ब्लाक के इनवल की कोटेदार राजदेई देवी हैं। बीते दिनों गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी कि कोटेदार खाद्यान्न वितरण में अनियमितता करता है। इस दौरान 54 उपभोक्ताओं ने शपथ पत्र भी दिया था। इसमें आरोप लगाया गया था कि कोटेदार यूनिट की मात्रा के आधार पर खाद्यान्न नहीं देता है। इसके अलावा केरोसिन भी कम वितरित करता है। इस शिकायत पर जिलाधिकारी ने डीएसओ से कोटे की दुकान की जांच करने का निर्देश दिया।
जिला पूर्ति अधिकारी ने क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक से जांच करवाई तो अनियमितता सामने आ गई। कोटेदार रजिस्टर देने में हीलाहवाली भी करता रहा। इस आधार पर क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक ने अपनी रिपोर्ट जिला पूर्ति अधिकारी को सौंप दी। जिला पूर्ति अधिकारी ने रिपोर्ट के आधार पर इनवल गांव के कोटेदार का अनुबंध तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर गरीबों के खाद्यान्न के साथ अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी कोटेदार दोषी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो