scriptBJP से नाराज कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने CM योगी को अब इस बात के लिये लिखा पत्र | Om Prakash rajbhar Writes A Letter to CM Yogi Adityanath | Patrika News

BJP से नाराज कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने CM योगी को अब इस बात के लिये लिखा पत्र

locationआजमगढ़Published: Feb 16, 2019 04:54:20 pm

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने पिछले दिनों मंत्री पद से हटने की भी जतायी थी इच्छा।

Rajbhar clams that BJP loosing & government will be farmed by others

Rajbhar clams that BJP loosing & government will be farmed by others`

आजमगढ़. जिले में चल रही विश्वविद्यालय की लड़ाई में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भी शामिल हो गई है। यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर छात्र हित में विश्वविद्यालय स्थापना की मांग की है। ओमप्रकाश राजभर ने यह कदम सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी युवा मंच के प्रदेश महासचिव शशि प्रकाश सिंह की पहल पर उठाया है। इस मुद्दे को लेकर सुभासपा प्रमुख ने शिक्षामंत्री से भी मुलाकात की है। दावे पर यकीन करें तो शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में जिला प्रशासन से जानकारी मांगी है।
Om Prakash rajbhar
ओम प्रकाश राजभर ने आजमगढ़ में विश्वविद्यालय के लिये लिखा हे पत्र IMAGE CREDIT:
 

बताते चलें कि पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पार्टी के प्रदेश महासचिव शशिप्रकाश सिंह को 28 जनवरी को विश्वविद्यालय के लिए अनिश्चितकालीन धरनारत लोगों को अपना समर्थन देते हुए मांगों को पूर्ण कराने का आश्वासन दिया था। इसके क्रम में मंत्री ने 15 फरवरी 2019 को मुख्यमंत्री को पत्र लिखा कि आजमगढ़ को मंडल बने लगभग 25 साल हो गये हैं। जिले में 250 महाविद्यालय वर्तमान में संचालित हो रहे हैं। समस्त नागरिकों और छात्र-छात्राओं के मान-सम्मान के मद्देनजर जनपद में एक विश्वविद्यालय की स्थापना किया जाना आवश्यक है।
इस बाबत प्रदेश महासचिव युवा मंच सुभासपा शशिप्रकाश सिंह मुन्ना ने बताया कि आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की मांग जायज है और जनपद उस मानक को पूर्ण कर रहा है। ओमप्रकाश राजभर इस मामले को लेकर शिक्षा मंत्री डा. दिनेश शर्मा से भी मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने आजमगढ़ में विश्वविद्यालय स्थापना को प्राथमिकता में शामिल कराने की बात कही है। शिक्षा मंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया है कि शीध्र ही वो जिला प्रशासन से मांगों के बाबत उचित जानकारी लेकर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो