script

सरकारी दफ्तरों की गंदगी पर भड़का संगठन, ऐतिहासिक उद्यान में की सफाई

locationआजमगढ़Published: Nov 12, 2018 04:49:11 pm

लोगों ने जिलाधिकारी से सफाई व्यवस्था में सुधार की मांग की।

Azamgarh

आजमगढ़

आजमगढ़. पूर्वांचल विकास आंदोलन के द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत मंगलवार को प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में कुंवर सिंह उद्यान में साफ-सफाई की गयी। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा स्वच्छता अभियान के नाम पर करोड़ों खर्च करने करने के बाद भी जिला मुख्यालय पर कूड़े का अंबार देख नाराजगी व्यक्त की गयी। लोगों ने जिलाधिकारी से सफाई व्यवस्था में सुधार की मांग की।
संयोजक प्रवीण सिंह ने कहा कि सरकारी दफ्तर व सार्वजनिक स्थल अपनी दुर्दशा पर रो रहे हैं। उनकी हालत स्वच्छता के मामले में सबसे दयनीय है यह दुर्भाग्यपूर्ण है। स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए पूर्वांचल विकास आंदोलन और तमसा परिवार मिलकर के हर रविवार एक सरकारी दफ्तर या सार्वजनिक स्थल जो काफी गंदा है उसको सफाई करके वहां के लोगों को एक संदेश देने का काम कर रहे है।
एआरटीओ कार्यालय, जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय, जिला पूर्ति कार्यालय, समाज कल्याण विभाग, उद्यान विभाग, बसपा कार्यालय, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को साफ करने बाद जनपद का ऐतिहासिक पार्क कुंवर सिंह उद्यान जहां सैकड़ों संगठन व आम जनमानस, जिले के संभ्रांत लोग टहलने से लेकर बैठक करने आते हैं, इसकी सफाई की गयी है। आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।
इस दौरान केंद्रीय विद्यालय के बच्चो एवं अध्यापकों ने साफ-सफाई किया। बच्चों द्वारा सफाई अभियान में भाग लेने पर उनका स्वागत किया गया। अंत में पूर्वांचल विकास आंदोलन के संयोजक प्रवीण कुमार सिंह सहित अभियान से जुड़े सदस्यों ने बच्चों को शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर कल्पनाथ सिंह, शरद कुमार सिंह, नित्यानंद मिश्रा, जेपी सिंह, शाहिद, डॉ पूनम सिंह, संतोष कुमार सिंह, संजय निषाद,जितेंद्र, विशाल वर्मा, रितेश गोयल, राकेश निषाद, रामाश्रय निषाद, संजय कुमार सोनकर, गुलाब चौरसिया, सीपी यादव, अनिल, संतोष आदि उपस्थित थे।
By Ran Vijay Singh

ट्रेंडिंग वीडियो