scriptनेकी का घर पूरी करेगा जरूरतमंदों की हर जरूरत | Neki Ka Ghar Help Needy Peoples | Patrika News

नेकी का घर पूरी करेगा जरूरतमंदों की हर जरूरत

locationआजमगढ़Published: Nov 12, 2018 08:43:26 am

आजमगढ़ के नीबी स्थापित हुआ नेका का घर।

Neki Ghar

नेकी का घर

आजमगढ़. प्रयास द्वारा नीबीं बेलईसा में जरूरतमंदों के लिए ‘नेकी का घर’ का शुभारम्भ रविवार को किया गया। जैसे ही नेकी के घर का शुभारंभ हुआ जरूरतमंद बच्चों व महिलाओं ने खुद के लिए मनचाहे कपड़ों का चुनाव कर भोजन का आनंद लिया।
अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि संस्था द्वारा कलेक्ट्रेट चौराहे के समीप नेकी का बाक्स स्थापित किया गया था जिसका लोगों ने भरपूर लाभ उठाया। उसी से प्रेरणा लेकर हमने नेकी का घर स्थापित किया है। जहां 24 घंटे जरूरतमंदों की मदद की जाएगी। इस घर में कपड़े और पका पकाया भोजन और ठहरने की व्यवस्था रहेगी ताकि आगामी ठंडी के दिनों कोई भी खुले आसमान के नीचे गुजर बसर न करें।
डा. वीरेन्द्र पाठक ने कहा कि जो वंचित है हम उनके लिए चिंतित है। पूरी संस्था इसी स्लोगन को मूर्त रूप देने में जुटी हैं। ताकि अधिक से अधिक लोगों को चिंता मुक्त किया जा सकें। यही जीने का असली तरीका है। श्रीवास्तव ने बताया कि संस्थान की महिला प्रभारी प्रतिमा पांडेय ने अपने जन्मदिन पर भोजन की जिम्मेदारी संभाली जिसके लिए प्रयास उनका आभारी है। भोजन की व्यवस्था आगे भी निरंतर जारी रहेगी।
इस अवसर पर राजू शर्मा, इंजी सुनील यादव, अतुल श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र मौर्य, देवनाथ सिंह, मोहम्मद शमसेर, संजय भारती, हर गोविन्द विश्वकर्मा, वंशराज पाठक, मिथिलेश, धनश्याम मौर्य, विनोद विश्वकर्मा, शिवप्रसाद पाठक, पप्पू, हरिश्चन्द्र, योगेन्द्र, सुजीत पाठक, सूबेदार विश्वकर्मा, संवेदना प्रकाश, नीलम सिंह, अरूण पाठक, वरूण राय आदि मौजूद रहे।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो