scriptअपना दल की नाराजगी के बीच बीजेपी को एक और टेंशन, अब ये सभा सड़क पर उतरेगी | Kisan Sabha Protest against BJP | Patrika News

अपना दल की नाराजगी के बीच बीजेपी को एक और टेंशन, अब ये सभा सड़क पर उतरेगी

locationआजमगढ़Published: Jan 05, 2019 11:06:22 pm

किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष इम्तियाज बेग ने बैठक कर बनायी रणनीति।

Narendra Modi

नरेन्द्र मोदी

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश किसान सभा की बैठक शनिवार को कुंवर सिंह उद्यान में जिलाध्यक्ष कमला राय की अध्यक्षता में हुई। इसमें सरकार पर हठवादिता का आरोप लगाते हुए आंदोलन की रणनीति तय की गयी।

किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज बेग ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में सत्तारूढ भाजपा किसान विरोधी है। भाजपा सरकार किसानों को छल रही है, वहीं पूंजीपूतियों के लिए अपने सारे दरवाजों को खोल दिये है। सरकार गन्ना किसानों को लूट रही है। सठियांव चीनी मिल की पर्ची गोरखपुर से जारी हो रही हैं। किसानों का गन्ना काटों पर सूख रहा है। इस सरकार में किसान हताश व निराश है। जल्द ही किसानों के लिए किसान सभा वृहद पैमाने पर आंदोलन करेगा।
किसान सभा जिला उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक रामजग ने कहा कि किसानों के गेहूं, गन्ना, दलहन, तेलहन, धान, कपास आदि सभी फसलों का लाभकारी मूल्य दिया जायए घोषित मूल्य से कम खरीद को अपराध घोषित किये जाने की जाने की मांग किया। कृषि में लागत मूल्य घटाया जाय और सिंचाई का प्रबंध किया जाय, सरकारी नलकूप एवं नहरों से सुचारू रूप से हर खेत को पानी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाये।
जिलाध्यक्ष कमला राय ने कहा कि सठियांव चीनी मिल में हो रहे भ्रष्टाचार एवं लूट तथा फर्जी पर्ची से किसानों को बीज तथा फसल बीमा के नाम पर हो रही लूट से बचाया जाना जरूरी है। यहीं नहीं पूर्वांचल एक्सप्रेस वे सड़क के नाम पर किसानों की जमीन.दबाव बनाकर कब्जा करने के नाम पर बचाते हुए फोर लेन के बराबर 6 लेन के किसानों को भी पैसा दिये जाने की बात कही। इस अवसर पर गुलाब मौर्या, सुरेन्द्र यादव, रामनेत यादव, रामचन्दर यादव, सुरेश गुप्ता, वशीर अहमद, लल्लन यादव, त्रिलोकी नाथ, रामचन्दर पटेल, इद्ररीश आदि उपस्थित रहे।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो