script

सड़क पर उतरे ग्राम रोजगार सेवक, कहा मांगें नहीं मानी गयीं तो करेंगे आंदोलन

locationआजमगढ़Published: Aug 31, 2017 11:07:00 pm

ग्राम स्वरोजगार सेवकों ने ब्लॉक मुख्यालय पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन।

Gram Rojgar Sevak

ग्राम रोजगार सेवक पदर्शन (प्रतीकात्मक)

आजमगढ़. तहबरपुर व अहरौला ब्लाक क्षेत्र के ग्राम रोजगार सेवकों ने गुरुवार को अपनी समस्याओं को लेकर ब्लाक मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया। रोजगार सेवकों ने सूबे के मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित 9 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन संबंधित खंड विकास अधिकारियों को सौंपा। रोजगार सेवकों ने चेतावनी दिया कि यदि हमारी मांगों पर शीघ्र विचार नहीं किया गया तो हम बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।
तहबरपुर ब्लाक के ग्रामीण रोजगार सेवकां ने गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय पर रमाशंकर यादव की अध्यक्षता में अपनी 9 सूत्रीय मांगों के समर्थन मे धरना दिया। ब्लाक अध्यक्ष पवन कुमार ने कहा कि यदि हमारी मांगें शीघ्र नहीं मानी गई तो आगामी 5 सितम्बर को सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा। साथ ही आगामी 12 सितम्बर को लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में अनिश्चित कालीन धरना दिया जायेगा।
सतीश चौबे ने कहा कि सरकार रोजगार सेवकों के साथ वादा खिलाफी कर रही है। चुनाव के समय सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि सरकार बनने पर 3 माह के अन्दर संविदा कर्मियां की समस्याओं के निराकरण के लिए संविदा नीति बनाई जायेगी। अन्त में मुख्यमंत्री को संबोधित 9 सूत्रीय मांगां का ज्ञापन खण्ड विकास अधिकारी को सौंपा गया। इस मौके पर गीतांजली राय, कुसुम, रंजना, सुमन, सुबाष, इन्दल, रामाश्रय, राम अवध, महेश, प्रमोद कुमार, संजय कुमार, विजय, गीता, परमानन्द सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। संचालन विनोद सिंह ने किया।
इसी क्रम में विकास खंड अहरौला पर ग्राम रोजगार सेवक संघर्ष समिति उत्तर प्रदेश के आह्वान पर ब्लाक अध्यक्ष रणविजय यादव के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में ग्राम रोजगार सेवकों ने विकास खंड कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। इसके बाद सुबह करीब 10 बजे से धरने पर बैठ गये। धरनारत रोजगार सेवकों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित 9 सूत्री मांगों का ज्ञापन विकास खंड अधिकारी विजय कुमार पांडेय को सौंपा।
रोजगार सेवकों ने कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम आगामी 5 सितंबर को ब्लॉक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद भी अगर हमारी मांगों पर अमल नहीं किया गया तो आगामी 12 सितम्बर को लक्ष्मण मेला मैदान लखनऊ में सरकार के खिलाफ विशाल प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर शैलेंद्र प्रताप सिंह, बृजेश तिवारी, राजकुमार यादव, श्याम नारायण, रीना कुमारी, सरिता देवी आदि लोग मौजूद रहे।
by RAN VIJAY SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो