scriptसिपाही हत्याकांड का खुलासा, प्यार में धोखा मिलने पर प्रेमिका ने दिया था वारदात को अंजाम | Constable murder by Girlfriend after cheat in Love | Patrika News

सिपाही हत्याकांड का खुलासा, प्यार में धोखा मिलने पर प्रेमिका ने दिया था वारदात को अंजाम

locationआजमगढ़Published: Dec 31, 2017 07:31:32 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

30 दिसंबर को खेत से क्षत विक्षत हालत में मिला था शव

Girlfriend Killed Boyfriend

गर्लफ्रेंड ने की ब्वॉयफ्रेंड की हत्या

आजमगढ़. अहरौला थाना क्षेत्र के दमदियवना ग्राम निवासी व पुलिस महकमे में आरक्षी पद पर तैनात संतोष कुमार यादव की निर्मम हत्या का खुलासा पुलिस ने घटना के कुछ ही घंटों बाद कर दिया। इस मामले में मृतक आरक्षी की प्रेमिका को गिरफ्तार किया गया है। प्यार में धोखा मिलने पर प्रेमिका ने पिता व भाई सहित छह लोगों की मदद से घटना को अंजाम देने का जुर्म कबुल किया है। घटना के बाद से फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस की दो टीमें गठित कर दी गयी हैं।

अहरौला क्षेत्र के दमदियवना ग्राम निवासी संतोष कुमार यादव (28) पुत्र हरिदास यादव चंदौली जनपद में आरक्षी पद पर तैनात था। इन दिनों उसकी नियुक्ति पुलिस के 100 नम्बर डायल सेवा में थी। संतोष का पड़ोसी गांव छितौना निवासी एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी दौरान संतोष के परिजनों ने उसकी शादी के लिए रिश्ता तय कर दिया।
शादी की तैयारी एवं घर पर चल रहे निर्माण कार्य की देखभाल करने के लिए संतोष तीन दिन पूर्व अवकाश लेकर घर आया हुआ था। रविवार को उसे वापस तैनाती स्थल पर जाना था। संतोष की शादी तय हो जाने की जानकारी पाकर तिलमिलाई प्रेमिका प्रेमी से बदला लेने की योजना बना ली। संतोष को ठिकाने लगाने के लिए युवती ने अपने पति व भाई के साथ ही गांव के तीन अन्य युवकों को अपनी योजना में शामिल होने के लिए रजामंद कर लिया।
योजना के अनुसार उक्त युवती ने शनिवार की सुबह छुट्टी पर घर आये प्रेमी संतोष को फोन करके मिलने के लिए बुलाया। प्रेमिका के बुलाने पर संतोष सुबह करीब 9 बजे घर से निकल गया। छितौना गांव में पहुंचकर संतोष प्रेमिका से बात करने लगा। इसी दौरान वहां पहले से घात लगाये प्रेमिका के परिजनों व सहयोगियों ने संतोष पर धारदार हथियार से प्रहार कर उसे मौत की नींद सुला दिया। शव को अरहर के खेत में फेंक कर आरोपी फरार हो गये। दोपहर करीब 2 बजे गांव के सिवान में पशु चरा रहे लोगों ने अरहर के खेत में पड़े रक्तरंजित शव को देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। मृतक की पहचान हो जाने पर पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। सिपाही के हत्या की खबर पाकर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सहित कई थानों की फोर्स व क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच गयी। घटना की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस ने छितौना ग्राम निवासी मृतक की प्रेमिका व तीन अन्य लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।
पुलिस द्वारा की गयी पूछताछ के दौरान हिरासत में ली गयी युवती पहले तो पुलिस को बरगलाती रही। थर्ड डिग्री इस्तेमाल किये जाने पर अन्ततः व टूट गयी और प्रेमी की हत्या का जुर्म कबुल करते हुए उसने बताया कि इस घटना में उसके पिता रामकिशोर यादव, भाई सर्वेश यादव तथा उसके गांव के मनोज, संजय व आनंद शामिल रहे। घटना के बाद से युवती के पिता भाई व अन्य आरोपी फरार बताये गये हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें गठित की गयी हैं।
रविवार को पोस्टमार्टम के बाद मृत आरक्षी का शव पुलिस लाइन परिसर लाया गया। यहां पुलिस के आला अधिकारियों की मौजूदगी में दिवंगत सिपाही को अंतिम सलामी दी गयी। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने अर्थी को कंधा देकर अंतिम संस्कार के लिए शव को उसके घर के लिए रवाना किया। इस मामले में मृतक के पिता की तहरीर पर अहरौला थाने में गिरफ्तार युवती सहित छह लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गयी है।
BY- RanVijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो