scriptमुख्यमंत्री आवास सूची के लिये मांगे जा रहे हैं दो-दो हजार रुपये | Bribe Demand for Chief Minister Home Plan | Patrika News

मुख्यमंत्री आवास सूची के लिये मांगे जा रहे हैं दो-दो हजार रुपये

locationआजमगढ़Published: Oct 17, 2018 08:52:26 am

ग्रामीणों ने बीडीओ के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाया धनउगाही का आरोप।

Protest

प्रदर्शन

आजमगढ़. योजनाओं का लाभ देने के नाम पर धन उगाही का आरोप लगाते हुए रानी की सराय क्षेत्र के लोगों ने मंगलवार को खंड विकास अधिकारी के खिलाफ रानी की सराय ब्लाक पर प्रदर्शन किया। इसके बाद जिलाधिकारी से मिलकर प्रधानों से योजनाओं का लाभ देने के नाम पर जनता से धनउगाही करने वाले बीडीओ के स्थानांतरण की मांग की। मांग पूरी न होने पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन की चेतावनी दी।
प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष मुराली यादव ने कहा कि खंड विकास अधिकारी अपने पद का दुरूपयोग कर रहे है। आये दिन प्रधानों को डरा धमका कर उनसे धनउगाही कर रहे है। बीडीओ के इस रवैये से क्षेत्र से ग्राम प्रधान काफी परेशान है। मुख्यमंत्री आवास की सूची में नाम दर्ज कराने के लिए लाभार्थियों से 2-2 हजार रूपये की मांग की जा रही है। जो लाभार्थी सुविधा शुल्क नहीं दे रहा है उसको अपात्र बनाकर सूची से हटा दिया जा रहा है। इसके अलावा मनरेगा की फाईलों को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रधानों का शोषण किया जा रहा है।
उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना 2016-17 में सुविधा शुल्क लेकर अपात्रें को आवास आवंटन कर दिया गया। पात्र योजना का लाभ लेने के लिए आज भी ब्लाक का चक्कर लगा रहे है। प्रदर्शन के दौरान ग्राम प्रधान नगीना सिंह, संतोष यादव, दिनेश राय, लालमुनी राजभर, मकसूदन चौहान, अब्बास, संजय यादव, अंगद यादव, विजय पाल शर्मा, पाना देवी आदि मौजूद रहे।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो