scriptअयोध्या के बाद योगी सरकार की यूपी के इस जिले पर नजर, जल्द होगा ये बड़ा काम | Azamgarh Airport Start Soon Expansion Work in Speed Progress | Patrika News

अयोध्या के बाद योगी सरकार की यूपी के इस जिले पर नजर, जल्द होगा ये बड़ा काम

locationआजमगढ़Published: Nov 07, 2018 11:26:44 am

योगी सरकार ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया है और वहां भगवान राम के नाम पर एयरपोर्ट का भी ऐलान किया है।

yogi

योगी आदित्यनाथ

आजमगढ़. रीजनल कनेक्विटी योजना ’उड़ान’ के अंतर्गत मंदुरी हवाई पट्टी के विस्तारीकरण के कार्य में तेजी आ गयी है। सगड़ी तहसील के मंदुरी स्थित हवाईपट्टी को देश व प्रदेश से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 33 किसानों की 1.4123 हेक्टेयर भूमि बैनामा के लिए एक करोड़ 86 लाख रुपये अवमुक्त होने के बाद भूमि खरीद में तेजी आ गयी है।
किसानों की जमीनों का अधिग्रहण तहसील प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। दो दिन में करीब 18 किसानों की भूमि का बैनामा कराया जा चुका है। अभी चार किसानों की भूमि क्रय की जानी है। अब तक कुल 29 बैनामा हो चुका है।
मंगलवार को विनोद प्रमोद पुत्र लल्लन व चंद्रई पत्नी लल्लन, मुराती पत्नी श्रीपति, रामकेवल पुत्र ऋषिदेव, ऋषिदेव पुत्र फेकू, छट्ठू पुत्र श्रीपति, रामजीत व इंद्रजीत पुत्र लालसा सहित नौ किसानों से 459 वर्ग मीटर भूमि का बैनामा प्रशासन द्वारा कराया गया। जमीन अधिग्रहण के लिए आए हुए 10 किसानों में से रामकेवट पुत्र ऋषिदेव का बैनामा नहीं हो सका, क्योंकि उन्होंने जमीन पर केसीसी ले रखा है, जो पैसा अब तक जमा नहीं हुआ है। पैसा जमा होने के उपरांत ही बैनामा होगा।
शेष तीन किसानों में दरशू मुंबई में रहते हैं और प्रमिला और फूलमती का न्यायालय में विवाद चल रहा है। जल्द ही इन चार किसानों का 614 वर्ग मीटर बची भूमि भी प्रशासन द्वारा बैनामा कराया जाएगा। उपजिलाधिकारी सगड़ी पंकज कुमार श्रीवास्तव, रजिस्ट्रार कृपाशंकर, क्षेत्रीय लेखपाल अमित पांडेय, हरिप्रसाद, विरेंद्र गौतम मौके पर बैनामा करवाने में लगे रहे। इनका कहना है कि भूमि बैनामा की प्रक्रिया पूरी होते ही विस्तारीकरण का कार्य शुरू हो जायेगा।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो