scriptइस लोकसभा सीट पर सपा-बसपा गठबंधन को लगा बहुत बड़ा झटका, यादव समाज हुआ बागी, कर दिया ये ऐलान | Yadav votes oppose SP BSp Alliance in Faizabad Lok Sabha seat | Patrika News

इस लोकसभा सीट पर सपा-बसपा गठबंधन को लगा बहुत बड़ा झटका, यादव समाज हुआ बागी, कर दिया ये ऐलान

locationअयोध्याPublished: Mar 11, 2019 08:56:03 pm

समाजवादी पार्टी के मुख्य वोट बैंक यादव समाज ने बगावत कर दी है…

Yadav votes oppose SP BSp Alliance in Faizabad Lok Sabha seat

इस लोकसभा सीट पर सपा-बसपा गठबंधन को लगा बहुत बड़ा झटका, यादव समाज हुआ बागी, कर दिया ये ऐलान

अयोध्या. देशभर में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सियासी दलों ने अपनी तैयारियां अंतिम चरण तक पहुंचा दी है। निषेधाज्ञा लागू होने के बाद अब सीमित दायरे में राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार प्रसार करना है। धर्म और जातिवाद के सहारे सत्ता के शिखर पर पहुंचने वाले राजनीतिक दल और उनके नेता अपने वोट बैंक साधने में जुट गए हैं। वहीं प्रदेश की सियासत में बेहद अहम किरदार निभाने वाली फैजाबाद संसदीय सीट पर सपा बसपा गठबंधन को करारा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी के मुख्य वोट बैंक यादव समाज ने सपा सरकार में मंत्री रहे तेज नारायण पांडे पवन का बहिष्कार करने की घोषणा कर दी है।
अखिलेश से भी करेंगे शिकायत

रविवार की देर शाम अयोध्या के यादव मंदिर में यादव समाज की बैठक में समाज के अगुआ नेताओं ने ने यादव समाज से जुड़े प्रतिष्ठित कारोबारी विंध्याचल यादव और उनके परिजनों पर दर्ज मुकदमे के प्रकरण को लेकर नाराजगी जताई और आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री पवन पांडे की शह पर उनके परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है। इतना ही नहीं बैठक में मौजूद यादव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राम शंकर यादव ने बताया कि मंगलवार को वह सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलकर पूरे प्रकरण कि उन्हें जानकारी देंगे। बैठक के दौरान राम शंकर यादव ने कहा कि जानबूझकर सपा के पूर्व मंत्री की शह पर यादव समाज के प्रतिष्ठित व्यवसायी और उनके परिवार के ऊपर फर्जी मुकदमे लगाए गए जो सरासर गलत है हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। बैठक के दौरान यादव महासभा के जिलाध्यक्ष इंजीनियर अरविंद यादव और सपा नेता इंद्रपाल यादव समेत बड़ी संख्या में यादव समाज के लोग शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो