दिलचस्प वीडियो : रामनगरी के सरयू तट पर हुआ बर्ड फेस्टिवल का आयोजन

By: Anoop Kumar

Updated On: Feb, 02 2019 04:56 PM IST

 
  • अयोध्या के गुप्तारघाट सरयू तट पर आज वेटलैंड दिवस के मौके पर बर्ड फेस्टिवल का आयोजन किया गया


अयोध्या : वैट लैंड दिवस के मौके पर अयोध्या के सरयू किनारे गुप्तारघाट पर भी बर्ड फेस्टिवल का आयोजन किया गया। बर्ड फेस्टिवल का आयोजन वन विभाग ने किया जिसमें वन विभाग के अधिकारी समेत अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता भी शामिल हुए।आयोजन में 80 स्कूल बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। ये वे बच्चे हैं जो जनपद के समदा झील में 11 हजार वृक्षारोपण में सहयोग किया था।इस दौरान लोगों ने सरयू में नौका विहार भी किया।

अयोध्या के गुप्तारघाट सरयू तट पर आज वेटलैंड दिवस के मौके पर बर्ड फेस्टिवल का आयोजन किया गया

अयोध्या के गुप्तारघाट सरयू तट पर आज वेटलैंड दिवस के मौके पर बर्ड फेस्टिवल का आयोजन किया गया। बर्ड फेस्टिवल में स्कूली बच्चों समेत मौजूद लोगों को नम भूमि झील झरने व नदियों के संरक्षण के बारे में जानकारी दी गई। बर्ड फेस्टिवल में जनपद के लगभग 200 स्कूली बच्चे शामिल हुए।यही नहीं समदा झील में 11000 वृक्षारोपण में सहयोग करने वाले 80 बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया।समदा झील में साइबेरिया के सारस भी आते हैं और इसी क्रम में आज सरयू तट के किनारे प्रवासी पक्षियों को भी देखा गया।बर्ड फेस्टिवल के मौके पर उन्नाव जनपद में प्रदेश स्तरीय बर्ड फेस्टिवल मनाया जा रहा है।

Published On:
Feb, 02 2019 04:56 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।