scriptअयोध्या के संतों ने दी आवाज़ मुस्लिम भाइयों के लिए खुले हैं मंदिरों के दरवाजे नही है डरने की ज़रुरत | Saints said iqbal Ansari Muslim community can live in Ayodhya temple | Patrika News

अयोध्या के संतों ने दी आवाज़ मुस्लिम भाइयों के लिए खुले हैं मंदिरों के दरवाजे नही है डरने की ज़रुरत

locationअयोध्याPublished: Nov 17, 2018 02:26:05 pm

विहिप और शिवसेना के अयोध्या चलो कार्यक्रम के चलते बाबरी के मुद्दई ने मुस्लिम समुदाय पर जताया था खतरा

Saints said iqbal Ansari Muslim community can live in Ayodhya temple

अयोध्या के संतों ने दी आवाज़ मुस्लिम भाइयों के लिए खुले हैं मंदिरों के दरवाजे नही है डरने की ज़रुरत


अयोध्या : रामनगरी अयोध्या की गंगा जमुनी तहजीब को बरकरार रखने के लिए अयोध्या के साधु संत एक बार फिर आगे आए हैं।अयोध्या के साधु संतों ने अयोध्या के मुस्लिम समुदाय के लोगों को भरोसा दिलाया है कि उन्हें भयभीत होने की जरूरत नहीं है। अयोध्या में जब तक साधू संत और मंदिर हैं तब तक यहाँ का मुस्लिम समुदाय पूरी तरह से सुरक्षित है और अगर किसी मुस्लिम भाई को किसी संगठन के कार्यक्रम से डर महसूस हो तो वह अयोध्या के मंदिरों में रह सकतें हैं ,अयोध्या के मंदिरों के द्वार समाज के हर वर्ग के लिए खुले हैं | आगामी 25 नवंबर को अयोध्या में विहिप और संघ के विराट धर्म सभा कार्यक्रम के आयोजन के मद्देनजर मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के अयोध्या पलायन के बयान को लेकर साधु संतों ने भरोसा दिलाया कि इकबाल अंसारी हो या फिर अयोध्या के अन्य मुस्लिम किसी को भी भयभीत होने की जरूरत नहीं है। साधु-संतों ने अयोध्या के मुस्लिमों के लिए अपने आश्रम का दरवाजा खोल दिया है।
विहिप और शिवसेना के अयोध्या चलो कार्यक्रम के चलते बाबरी के मुद्दई ने मुस्लिम समुदाय पर जताया था खतरा

वहीँ जहां एक तरफ अयोध्या के साधू संतों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया है वहीँ अयोध्या नगर निगम के महापौर ने भी कहा है कि अगर इकबाल अंसारी असुरक्षित महसूस करते है यो महापौर के घर का दरवाजा उनके लिए खुला है। वह बेहिचक अपने परिवार के साथ उनके घर में रह सकते हैं | बताते चलें कि 25 नवंबर को अयोध्या के बड़ा भक्तमाल में होने वाले विहिप और संघ के विराट धर्म सभा कार्यक्रम और 24 नवंबर को लक्ष्मण किला में शिव सेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के आशीर्वाद कार्यक्रम को लेकर मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने अपनी सुरक्षा बढ़ाने को लेकर बयान दिया था कि उनकी सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई तो वे 25 नवंबर के पहले अयोध्या छोड़ देंगे | जिसके बाद अयोध्या के साधु संतों की प्रतिक्रिया आई है कि किसी को भी अयोध्या छोड़ने की जरूरत नहीं है। राम वल्लभा कुञ्ज के अधिकारी महंत राज कुमार दास ने कहा कि मुस्लिम भाई भयभीत न हों ,किसी भी कार्यक्रम से किसी को कोई समस्या नहीं होने वाली है | अयोध्या -फैज़ाबाद गंगा जमुनी तहजीब का शहर है भगवान राम की नगरी है | यहां पर किसी को भी भयभीत होने की जरूरत नहीं है। हालांकि जिला प्रशासन ने इकबाल अंसारी की सुरक्षा में बढ़ोतरी कर दी है जिसके बाद इकबाल अंसारी ने सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि फिर भी अयोध्या में भीड़ का नियंत्रण होना जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो