scriptराम मंदिर 24 घंटे खोलने पर संत असहमत, चंपत राय बोले-5 वर्ष के बालक को कितना जगाओगे? | Ram Mandir opening 24 hours Controversy in ram navami Champat Rai Said 5 year old Our Thakur | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर 24 घंटे खोलने पर संत असहमत, चंपत राय बोले-5 वर्ष के बालक को कितना जगाओगे?

Ram Mandir News: रामनवमी मेले के समय तीन दिन तक श्रीराम राम मंदिर को 24 घंटे खोले रखने को लेकर विवाद शुरू हो गया है। ट्रस्ट ने साफ कह दिया है कि मंदिर 24 घंटे नहीं खुला रहेगा।

अयोध्याApr 05, 2024 / 08:03 pm

Aman Pandey

Ram Mandir opening 24 hours Controversy in ram navami Champat Rai Said 5 year old Our Thakur
Ram Mandir News: अयोध्या प्रशासन ने रामनवमी के दिन 15 अप्रैल से 17 अप्रैल तक 24 घंटे मंदिर को खुला रखने का आदेश दिया था। लेकिन अब इस पर विवाद शुरू हो गया है। पहले राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि रामलला 5 वर्ष के ठाकुर है, उन्हें कितना जगाया जा सकता है। अब मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने साफ-साफ कह दिया है कि मंदिर 24 घंटे नहीं खुल सकता, उसे बंद तो करना ही पड़ेगा।
रामलला का अपनी जन्मभूमि पर बने भव्य मंदिर में यह पहला जन्मदिन है, लिहाजा भक्तों का उत्साह चरम पर है। हर कोई अयोध्या में इस खास पल का भागीदार बनना चाहता है। श्रद्धालुओं के इसी उत्साह को देखते हुए राम नवमी को श्री राम मंदिर 24 घंटे दर्शन के लिए खोले जाने का ऐलान हुआ था। यहां तक की आरती और भोग के समय भी मंदिर में भक्त दर्शन कर सके ऐसा निर्णय हुआ था।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अयोध्या डीएम नितीश कुमार ने कहा कि हम 10 से 15 लाख लोगों का अनुमान लगा रहे हैं। इसके लिए मंदिर 24 घंटे खुला रहेगा, आरती के समय भी मंदिर खुला रहेगा।
श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि प्रशासन के कहने से नहीं होगा, सबकी मर्यादा होती है। कोई भी मंदिर 24 घंटे नहीं खुला रहता है। प्रशासन यह तय कर ले कि बीच में सुबह मंदिर बंद होगा या रात में, लेकिन मंदिर तो बंद होगा। उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर के ट्रस्टी और प्रशासन इस बारे में तय करके पहले से श्रद्धालुओं को जानकारी दे दें, जिससे उनको कोई असुविधा न हो।

Hindi News/ Ayodhya / राम मंदिर 24 घंटे खोलने पर संत असहमत, चंपत राय बोले-5 वर्ष के बालक को कितना जगाओगे?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो