scriptकुशीनगर के बाद अब अयोध्या में एयरपोर्ट से उड़ान भरे जाने की होगी तैयारी : नंदी | Preparations to take off from the airport in Ayodhya | Patrika News

कुशीनगर के बाद अब अयोध्या में एयरपोर्ट से उड़ान भरे जाने की होगी तैयारी : नंदी

locationअयोध्याPublished: Oct 22, 2021 10:20:04 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या में तैयार हो रहा है श्रीराम एयरपोर्ट के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा टेंडर किए जाने के साथ 70% जमीन को खरीदने का काम हुआ पूरा : नंदी

कुशीनगर के बाद अब अयोध्या में एयरपोर्ट से उड़ान भरे जाने की होगी तैयारी : नंदी

कुशीनगर के बाद अब अयोध्या में एयरपोर्ट से उड़ान भरे जाने की होगी तैयारी : नंदी

अयोध्या. उत्तर प्रदेश में कुशीनगर एयरपोर्ट प्रारंभ होने के बाद अब अयोध्या में भी श्री राम एयरपोर्ट को बनाए जाने की तैयारी तेजी के साथ शुरू कर दिया गया है नागरिक उड़यन मंत्री ने जानकारी दी है कि लगभग 70% भूमि की खरीदारी का कार्य किया जा चुका है। और जल्द ही इस कार्य को प्रारम्भ कर दिया जाएगा। दरसल अयोध्या में अंतराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रांतीय बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी अयोध्या पहुंचे थे।
कुशीनगर के बाद अब अयोध्या में उड़ान भरने की तैयारी

अयोध्या पहुंचे प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने जानकारी देते हुए कहा कि अयोध्या को लेकर प्रधानमंत्री ने समीक्षा की थी कि किस प्रकार से नगरी बनाई जाएगी। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि जो रामराज्य की परिकल्पना है उसी पर आधारित पूरा इसकी भव्यता सुंदरता में प्राण डाला जाए। इस प्रकार का भाव प्रधानमंत्री के द्वारा था। वही बताया कि दुनिया में ऐसी कोई जगह नहीं होगी। जैसी अयोध्या है जान लोग देखने सुनने जिसका दर्शन करके भगवान श्री रामलला का लाभ उठाएं। वही बताया कि अयोध्या एयरपोर्ट के लिए लगभग 600 एकड़ भूमि खरीदने थी जो कि लगातार प्रगति पर है और लगभग 70% से ज्यादा जमीन खरीदी जा चुकी हैं और अभी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने टेंडर भी कर दिया है और जल्द ही अयोध्या का एयरपोर्ट का निर्माण का कार्य भी शुरू होगा।
खोई हुई जमीन को तलाश रही कांग्रेस पार्टी : नंदी

तो वहीं कांग्रेश पार्टी के द्वारा निकाली जाने वाली प्रज्ञा यात्रा को लेकर बताया कि बिना किसी भेदभाव के बिना किसी जाति धर्म मजहब के सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के साथ सिर्फ सिर्फ नहीं ये नारा यह उद्देश्य हमारा जिसको देखकर के सभी राजनीतिक पार्टियां बौखलाई हुई हैं और तरह तरह के नाटक व ढोंग रच के लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। 2014 में नकार दिए गए 2017 में नकार दिए गए 2019 में नकार दिए गए और आगे भी 2022 में भी नकारे जाएंगे। तो वहीं कहा कि लखीमपुर आगरा या अन्य स्थान पर इस प्रकार की घटना हुई है। वह दुर्भाग्यपूर्ण है। जिसके होने के बाद जो राजनीति करते हैं जिसके बारे में देश और प्रदेश के लोगों को अच्छी तरह से पता है या सिर्फ राजनीति हो रही है और यह लोग अपनी खोई हुई जमीन को तलाशने का प्रयास कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो