scriptविहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम से 32 वर्ष पुराना है मेरा सम्बन्ध – प्रवीण तोगड़िया | Praveen Togadia over his relation with VHP office Karsevakpuram | Patrika News

विहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम से 32 वर्ष पुराना है मेरा सम्बन्ध – प्रवीण तोगड़िया

locationअयोध्याPublished: Aug 29, 2018 10:44:43 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के सरकार पर दबाव बनाने के लिए 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या भारी संख्या में राम भक्त कूच करेंगे।

Praveen

Praveen

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद मुख्यालय कारसेवकपुरम पहुचे अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कारसेवकपुरम प्रभारी प्रकाश अवस्थी को श्रद्धांजलि दी तथा विहिप के लोगों से भी मुलाकात की। इसके पूर्व उन्होंने अयोध्या में संतो से भी आशीर्वाद प्राप्त किया।
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के सरकार पर दबाव बनाने के लिए 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या भारी संख्या में राम भक्त कूच करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर आज अयोध्या में कई संतों से प्रवीण तोगड़िया ने मुलाकात की और इस आन्दोलन को सफल बनाने के लिए सहयोग मांगा। वहीं अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद् के अध्यक्ष कई वर्षों के बाद एक बार फिर कारसेवकपुरम पहुंचे, जहाँ प्रभारी रहे स्वर्गीय प्रकाश अवस्थी को उन्होंने श्रद्धांजलि दी। कारसेवकपुरम में बिताए गए अपने पुराने समय को याद करते हुए उन्होंने कारसेवकपुरम में रखे राम मंदिर माडल को अहमदाबाद से लाने की बात कहीं, जिसके बाद विहिप के वरिष्ठ सलाहकार पुरुषोत्तम नारायण मिश्र से मुलाकात कर बंद कमरे में गुप्त वार्ता भी की।
ये भी पढ़ें- सपा के बाद बीजेपी में अंतरकलह आई सामने, विधायक ने सांसद के खिलाफ खोला मोर्चा, पार्टी हुई दो फाड़

“यहां सब मुझको बहुत स्नेह देते रहे हैं”-

मुलाकात के बाद प्रवीण तोगड़िया पत्रिका टीम से ख़ास बातचीत में बताया कि स्वर्गीय प्रकाश अवस्थी कारसेवकपुरम के प्राण थे जिनको आज मैं श्रद्धांजलि देने आया था, लेकिन जानकारी के बाद विहिप के वरिष्ठ सदस्य पुरुषोत्तम से भी मुलाकात की। यहां सब मुझको बहुत स्नेह देते रहे हैं। उन्होंने बताया कि कारसेवकपुरम से पिछले 32 वर्षों से मेरा सम्बन्ध रहा हैं, लेकिन जब यह सम्बन्ध बिछड़ जाता है, तो दुःख तो होता ही है। जब शरीर भी अपने हाथ में नहीं रहता है, तो कारसेवकपुरम क्या हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो