Ayodhya : डीएम एसएसपी खड़े थे और सामने ही नदी में डूबने लगे तीन युवक फिर ...

By: Anoop Kumar

Published On:
Jul, 18 2019 06:42 PM IST

  • अयोध्या की सरयू नदी में अचानक तीन युवकों को डूबता देख मच गया हड़कंप

अयोध्या : अयोध्या पुलिस ( Ayodhya Police ) को अचानक सूचना मिली कि रुदौली तहसील ( Rudauli Tahseel )के महंगू पुरवा के पास सरयू नदी में तीन व्यक्ति डूब रहे हैं।अचानक जिला प्रशासन का पूरा अमला पहुंचता है और नाव के जरिए पुलिस के जवान लाइफ जैकेट पहनकर सरयू की धारा में उतरते हैं और फिर तीनों व्यक्तियों को बचाकर किनारे लाया जाता है जहां पर स्वास्थ्य महकमा मौजूद रहता है और फिर शुरू होता है उनका इलाज। दरअसल ये अयोध्या जिला प्रशासन का मॉक ड्रिल था। अयोध्या में संभावित बाढ़ आपदा बचाव राहत को लेकर जिला प्रशासन ने रुदौली तहसील के महंगू पुरवा के पास सरयू की धारा में मॉक ड्रिल किया गया।

अयोध्या की सरयू नदी में अचानक तीन युवकों को डूबता देख मच गया हड़कंप

मॉक ड्रिल के दौरान तीन डूबे हुए व्यक्तियों को बचाने का पूर्वाभ्यास किया गया।साथ ही लोगों को जागरूक किया गया की बाढ़ आपदा पर जनहानि रोकने के लिए किस तरह के कदम उठाने चाहिए।अयोध्या में संभावित बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है जिसको लेकर रुदौली से दिलासीगंज तक बाढ़ की चपेट में आने वाले गांव को जागरूक करने के लिए रुदौली तहसील के महंगू पुरवा के पास जिला प्रशासन का पूरा अमला इकट्ठा था। बताते चलें कि हर साल बाढ़ की चपेट में आकर जनपद के तटीय इलाकों के हजारों परिवार बेघर हो जाते हैं | उनकी सुरक्षा और उन्हें मदद देने की नीयत से यह आयोजन किया गया था जिस से उन्हें ज़रुरत पड़ने पर मदद दी जा सके |

Published On:
Jul, 18 2019 06:42 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।